भारतीय टीम से कटेगा ऋषभ पंत का पत्ता, ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं टीम में उनकी जगह, नंबर 3 है सबसे प्रबल दावेदार
भारतीय टीम से कटेगा ऋषभ पंत का पत्ता, ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं टीम में उनकी जगह, नंबर 3 है सबसे प्रबल दावेदार

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) के संन्यास के बाद से ऋषभ पंत (RISHABH PANT) एक नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज बनकर समाने आ चुके हैं। उन्हें क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में लगातार मौके देकर अनुभव दिया गया जिसके बाद वो टीम के नियमित विकेटकीपर खिलाड़ी हैं। ऋषभ पंत (RISHABH PANT) की विस्फोटक बल्लेबाजी की क्षमता को देखकर उन्हें टीम का भविष्य माना जा रहा था। लेकिन अद्भुत प्रतिभा के धनी ऋषभ पंत (RISHABH PANT) इस समय फॉर्म से बाहर हैं।

आईपीएल (IPL) और उससे पहले भी वो फॉर्म में नहीं थे तो वहीं दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA CRICKET TEAM) के खिलाफ सीरीज में 29, 5 और 6 पर आउट हुए हैं। कई पारियों में एक अच्छी पारी के कारण उन्हें टीम में बार बार मौका मिलता रहा है। लेकिन अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा (AJINKAYA RAHANE AND CHETESHWAR PUJARA) की तरह ही बीसीसीआई (BCCI) ऋषभ पंत (WICKET KEEPER BATSMAN RISHABH PANT) को भी फॉर्म वापसी की बात कहकर बाहर कर सकती हैं। ऋषभ पंत (RISHABH PANT) का बल्ला ना चलना काफी समय से चर्चा में हैं। वहीं टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए कई विकल्प भी मौजूद है।

केएल राहुल 

KL RAHUL TEAM INDIA

उपकप्तान केएल राहुल विकेटकीपर के तौर पर भारतीय टीम में चुने जाने वाला पहला नाम हो सकता है। टी20 विश्व कप के लिहाज से अगर केएल राहुल विकेटकीपिंग करते है तब में जरूरत के अनुसार एक अतिरिक्त बल्लेबाज या गेंदबाज शामिल किया जा सकता है। वहीं केएल राहुल एक अच्छे विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज हैं। केएल राहुल ने हाल मैच में अपनी फॉर्म का परिचय दिया है। आईपीएल में भारतीय बल्लेबाज के तौर कर उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए थे।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत के बाद भी इन खिलाड़ियों पर फूटा कप्तान ऋषभ पंत का गुस्सा, इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

ईशान किशन

ISHAN KISHAN TEAM INDIA

ईशान किशन और ऋषभ पंत एक ही टीम से अंडर 19 विश्व कप खेले थे। ईशान किशन और ऋषभ पंत विस्फोटक बल्लेबाज के साथ ही अच्छे दोस्त भी हैं। ईशान किशन ने भारतीय टीम में एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है वही अगर उन्हें विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर कर टीम में शामिल किया जाता है तब वो पांच या छह नंबर पर भी बल्लेबाजी करके विस्फोटक अंदाज में रन बनाने की काबिलियत रखते हैं।

ALSO READ: ‘धोनी से बात करो केएल राहुल को फोन’ कप्तानी के दौरान ऋषभ पंत की हालत देख ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया सलाह

संजू सैमसन 

sanju samson

संजू सैमसन का नाम हर टीम चयन के बाद चरवाहे रहता हैं। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर खिलाड़ी संजू सैमसन अपने लंबे लंबे छक्के लगाने के लिए जाना जाता है।। वहीं संजू सैमसन को टीम में मौका भी काफी कम ही मिलता हैं। जबकि खिलाड़ी ने लगातार अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया हैं। अगर ऋषभ पंत को टीम से बाहर किया जाता है तब संजू सैमसन भी एक विकल्प हो सकते हैं।

ALSO READ: IPL 2023: इन 3 खिलाड़ियों को अगर इनकी फ्रेंचाइजी कर दे रिलीज तो अगले आईपीएल में मालामाल हो जायेंगे ये भारतीय खिलाड़ी