केएल राहुल के पास है हांगकांग के खिलाफ खुद को साबित करने का अंतिम मौका, फ्लॉप रहे तो टी20 विश्व कप से पत्ता कटना तय!
केएल राहुल के पास है हांगकांग के खिलाफ खुद को साबित करने का अंतिम मौका, फ्लॉप रहे तो टी20 विश्व कप से पत्ता कटना तय!

भारतीय स्टार बल्लेबाज़ केएल राहुल (KL RAHUL) ने लंबे समय बाद ज़िम्बाब्वे दौरे पर टीम में वापसी की थी. उस दौरे में भी राहुल आउट ऑफ फॉर्म दिखे थे और उनकी ये खराब फॉर्म एशिया कप (ASIA CUP 2022) में भी दिखाई दी.

भारत ने एशिया कप 2022 का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, जिसमें वो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे. अब टीम इंडिया को अपना दूसरा मैच 31 अगस्त, बुधवार को हांगकांग के खिलाफ खेलना है. ये मैच केएल राहुल (KL RAHUL) के लिए काफा अहम हो सकता है.

एशिया कप 2022 का आखिरी मौका

KL-Rahul

कहा जा रहा है कि हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में केएल राहुल (KL RAHUL) के पास एशिया कप में बने रहने का आखिरी मौका होगा. अगर इस मैच में भी राहुल का बल्ला खामोशा दिखाई दिया, तो उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाएगा.

केएल राहुल (KL RAHUL) दाएं हाथ के बल्लेबाज़ हैं और टीम में इस वक़्त सिर्फ एक ही बाएं हाथ के बल्लेबाज़ रविंद्र जडेजा (RAVINDRA JADEJA) मौजूद हैं. रविंद्र जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ एक अच्छी पारी खेल टीम को जीत के करीब पहुंचाया था.

ALSO READ: Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ फेल हुआ था भारत का टॉप ऑर्डर, अब हांगकांग के खिलाफ ये खिलाड़ी होंगे बाहर

राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

Rishab Pant

अगर केएल राहुल (KL RAHUL) को टीम प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गाय तो, उनकी जगह टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (RISHAB PANT) को शामिल कर लिया जाएगा. पंत के टीम में शामिल होने से टीम को दो बाएं हाथ के बल्लेबाज़ मिल जाएंगे, जो टीम के लिए फायदेमंद होगा.

राहुल की गैरमौजूदगी में ये खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग

केएल राहुल के टीम से बाहर हो जाने पर ओपनिंग की ज़िम्मेदारी विराट कोहली या सूर्याकुमार यादव को दी जा सकती है. सूर्या ने इंग्लैंड के खिलाफ भी रोहित शर्मा के साथ मिलकर पारी की शुरुआत की थी.

इसके अलावा दाएं और बाएं हाथ के कॉम्बिनेशन के चलते ऋषभ पंत भी रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग का भार संभाल सकते हैं. अब देखना होगा कि केएल राहुल अगले मैच में कैसा परफॉर्म करते हैं.

ALSO READ: “बाप बाप होता है और बेटा बेटा” वीरेंद्र सहवाग के इस बयान पर भड़के शोएब अख्तर कहा अगर उसने मेरे सामने बोला होता तो….