विराट कोहली और रोहित शर्मा ने किया निराश अब KL Rahul अपनी कप्तानी में देंगे इस खिलाड़ी को डेब्यू का मौका
विराट कोहली और रोहित शर्मा ने किया निराश अब KL Rahul अपनी कप्तानी में देंगे इस खिलाड़ी को डेब्यू का मौका

India vs Zimbabwe Series : भारतीय क्रिकेट टीम, केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में तीन मैच की वन डे सीरीज के जिम्बाब्वे दौरे के लिए तैयार है। इसके लिए स्क्वाड का ऐलान हो चुका है। केएल राहुल की कप्तानी में युवा खिलाड़ी जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलेंगे। इन्हीं खिलाड़ियों में एक युवा खिलाड़ी को भी मौके का आई तार है।

विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी में मौका न मिलने से निराश इस खिलाड़ी को केएल राहुल ( KL Rahul) अपनी कप्तानी में खेलने का मौका देंगे। जानिए किस खिलाड़ी को है टीम इंडिया में डेब्यू करने का इंतजार…

इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका

भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप 2022 से पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैच की वन डे सीरीज खेलेगी। इस सीरीज से पहले विरोधी टीम के मुख्य कोच और खिलाड़ी भी टीम इंडिया से जीत किए हुंकार भर चुके हैं। वहीं केएल राहुल ( KL Rahul) लंबे वक्त के बाद मैदान कर उतरेंगे।

एशिया कप के लिए केएल राहुल के लिए ये सीरीज उनके लिए अपनी फॉर्म में वापसी का मौका मिलेगा। वहीं केएल राहुल के साथ ही ऋतुराज गायकवाड़ को वन डे फॉर्मेट में डेब्यू का मौका मिलेगा। ऋतुराज गायकवाड़ सलामी बल्लेबाज है। उन्हें सलामी बल्लेबाज या फिर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी का मौका मिल सकता है।

Also Read : IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के बल्लेबाज ने भारत को दी खुली चुनौती कहा Team India को 2-1 से देंगे मात

चेन्नई के लिए रन बनाकर जीत चुके हैं ऑरेंज कैप

टी20 फॉर्मेट में ऋतुराज गायकवाड़ टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं। ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं। साथ ही खिलाड़ी फ्रेंचाइजी के लिए कई मैच में मैच विनर साबित हो चुके हैं। पिछले साल आईपीएल 2021 में युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ ने सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती थी और अपनी टीम को ट्राफी जिताई थी।

इस साल आईपीएल के बाद टीम इंडिया की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) सभी मैचों में बतौर सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैच खेले थे।

टी20 फॉर्मेट एक मैच विनर खिलाड़ी

युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ टी20 फॉर्मेट के एक मैच विनर खिलाड़ी हैं। आईपीएल 2021 में ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा रन बनाकर आईपीएल 2022 की ट्रूजी जिताई थी। ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अभी तक 9 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 16.88 की औसत से सिर्फ 135 रन ही बनाए हैं।

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम :

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

Also Read : IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर ये 3 खिलाड़ी केवल पानी पिलाते आयेंगे नजर, केएल राहुल नहीं देंगे एक भी मैच में मौका!

Published on August 15, 2022 11:39 pm