टी20 विश्व कप टीम चयन में हो गई बड़ी गलती, इस फ्लॉप खिलाड़ी को जगह देकर कहीं टी20 विश्व कप न गंवा दे भारत
टी20 विश्व कप टीम चयन में हो गई बड़ी गलती, इस फ्लॉप खिलाड़ी को जगह देकर कहीं टी20 विश्व कप न गंवा दे भारत

T20 World Cup 2022 : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बीते सोमवार की शाम आईसीसी टी20 विश्वकप (ICC T20 World Cup 2022) के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया टी20 विश्वकप खेलने के लिए उतरेगी। इस स्क्वाड की काफी चर्चा है। कई ऐसे खिलाड़ी जोकि फॉर्म में नहीं हैं। लेकिन स्क्वाड में चुना गया है। ऐसे ही स्क्वाड में खिलाड़ी का चयन हुआ है जोकि फॉर्म में नहीं है। ऐसे में ये टीम इंडिया के लिए मुश्किल का सबब बन सकती है।

इंजरी के बाद खराब फॉर्म से जूझ रहा है खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान केएल राहुल काफी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। एशिया कप 2022 में केएल राहुल का प्रदर्शन इस बात की गवाही भी देता है। हालांकि खिलाड़ी ने अंतिम मैच में अर्धशतक बनाया है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022 में केएल राहुल को जगह दी गई है।

केएल राहुल एक सलामी बल्लेबाज है उनके कंधे पर टीम को अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी होगी। ऐसे में खिलाड़ी की खराब फॉर्म टीम के लिए मुश्किल का सबब बन सकती है।

एशिया कप में बने थे टीम की कमजोरी

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए केएल राहुल एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की कमजोरी बनकर सामने आए हैं। केएल राहुल (KL Rahul) का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में काफी खराब रहा था।

केएल राहुल ने 5 मैच में 26.40 की औसत से 132 रन ही बनाए थे। कुल 5 मैचों में केएल राहुल महज एक अर्धशतक ही बना सके थे।

Also Read : IND vs AUS: भारत दौरे से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, स्टार्क समेत चोटिल हुए ये 3 खिलाड़ी, बेहद कमजोर हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम

लंबे वक्त के बाद हुई वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम में केएल राहुल आईपीएल के बाद से बाहर हैं इंजरी के कारण खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। एशिया कप 2022 के लिए केएल राहुल को चुना गया। इस टूर्नामेंट से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए जिम्बाब्वे सीरीज के लिए अगुवाई की थी।

जहां पर उन्होंने 3 मैचों में सिर्फ 31 रन ही बनाए थे। केएल राहुल (KL Rahul) टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया के काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी है लेकिन उनका प्रदर्शन काफी खराब चल रहा है।

Also Read : T20 World Cup 2022: इन 3 खिलाड़ियों को लेनी होगी जिम्मेदारी नहीं तो टी20 विश्व कप 2022 में भी भारत को करना होगा शर्मनाक हार का सामना