KL Rahul ने कप्तान बनते ही पहले मैच में की बड़ी गलती, कहीं एशिया कप में भारत की हार की न बन जाए वजह
KL Rahul ने कप्तान बनते ही पहले मैच में की बड़ी गलती, कहीं एशिया कप में भारत की हार की न बन जाए वजह

India vs Zimbabwe KL Rahul : भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछली रात जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैच का पहला मैच आसानी से जीत लिया। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पहले अपनी शानदार गेंदबाजी से विरोधी टीम को ऑल आउट किया। जिसके बाद टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और शुभमन गिल ने आसानी से रन बनाते हुए 10 विकेट से जीत हासिल की।

हालाँकि इसी बीच टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल का एक निर्णय समझ से परे नजर आया। लंबे वक्त के बाद टीम में वापसी के बाद केएल राहुल ने सलामी बल्लेबाजी नहीं की। बल्कि शुभमन गिल को भेजा, जोकि अब केएल राहुल के लिए एक मुसीबत बन सकती है।

KL Rahul ने नहीं की सलामी बल्लेबाजी

भारत बनाम जिम्बाब्वे के खिलाफ वन डे मैच में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल ( Shubman Gill) सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे। जबकि सेलेक्टर्स ने जब अचानक केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी करवाकर कप्तानी की कमान उन्हें सौंप दी, तब ऐसा माना जा रहा था कि केएल राहुल को सलामी बल्लेबाजी के लिए खेलने का मौका मिल सके। इसलिए ऐसा किया गया है।

हालांकि केएल राहुल ने शुभमन गिल से सलामी बल्लेबाजी करवाई। एशिया कप के लिए केएल राहुल के लिहाज से ये सीरीज काफी महत्वपूर्ण है, लेकिन पहले मैच में केएल राहुल को खेलने का मौका ही नहीं मिल सका।

Also Read : IND vs ZIM: मैच से पहले राष्ट्रगान के दौरान ईशान किशन पर हुआ आत्मधाती हमला, खिलाड़ी की हालत खराब, देखें वीडियो

इन खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे के साथ एशिया कप में भी मौका

एशिया कप (Asia Cup) के लिए चुनी है टीम इंडिया की स्क्वाड में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है। जोकि जिम्बाब्वे के खिलाफ स्क्वाड में भी शामिल है। इन खिलाड़ियों में कप्तान केएल राहुल, मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज दीपक हुड्डा और आवेश खान है। दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को केएल राहुल ने एक भी मौका गेंदबाजी के नहीं दिया। जबकि आवेश खान को प्लेइंग इलेवन में भी मौका नहीं दिया।

एशिया कप में बन सकती है मुश्किल की वजह

कप्तान केएल राहुल के साथ आवेश खान और दीपक हुड्डा की ये गलती एशिया कप के लिए काफी महंगी साबित हो सकती है। भारतीय क्रिकेट टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ है।

केएल राहुल को एशिया कप से पहले ही लय हासिल कर लेनी चाहिए, जिससे टीम इंडिया एक बार फिर एशिया कप जीत सके। टीम इंडिया सात बार एशिया कप जीत चुकी है।

Also Read : Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान 3 महीने में 3 बार होंगे आमने सामने, रोहित शर्मा के पास है टी20 विश्व कप का बदला लेने का मौका