KL Rahul

टीम इंडिया में इस वक्त देखा जाए तो केएल राहुल (KL Rahul) का प्रदर्शन बेहद ही खराब चल रहा है, जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में वह कमाल नहीं दिखाया, जिसके लिए उन्हें ओपनिंग करने भेजा गया था. यही वजह है कि अब लगातार इस खिलाड़ी पर सवाल भी उठाए जा रहे हैं.

आपको बता दें कि इस वक्त बीसीसीआई के पास केएल राहुल (KL Rahul) के अलावा तीन ऐसे खिलाड़ी विकल्प के तौर पर मौजूद हैं, जो केएल राहुल से भी बेहतर साबित हो सकते हैं. इसके बावजूद भी लगातार बीसीसीआई राहुल की जगह बनाने में लगी हुई है.

ईशान किशन

टीम इंडिया के लिए कई मौके पर ओपनिंग करने वाले ईशान किशन का प्रदर्शन बेहद ही शानदार है लेकिन बीते कई मुकाबले में इस खिलाड़ी को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया. ईशान किशन अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए खूब जाने जाते हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल (KL Rahul) के विकल्प हो सकते थे, लेकिन इन्हें मौका नहीं दिया गया.

इस खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में अपनी धमाकेदार अर्धशतकीय पारी से हर किसी का दिल जीता था. इसके बावजूद भी टी20 फॉर्मेट में इन्हें मौका नहीं दिया जा रहा.

पृथ्वी शॉ

इस वक्त सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन दिखाने वाले पृथ्वी शॉ ने भी टीम इंडिया के लिए कई मौके पर धमाकेदार पारी खेली है जहां इनके पास केएल राहुल (KL Rahul) से भी बेहतर प्रदर्शन करने की काबिलियत है लेकिन बीसीसीआई काफी लंबे समय से इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर रख रही है.

जहां बाहर बैठे-बैठे इस युवा खिलाड़ी का टैलेंट इसी तरह बर्बाद हो रहा है. टीम इंडिया के छोटे कद के खिलाड़ी ने इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में रनों का अंबार लगा दिया है.

ALSO READ: मुंबई इंडियंस ने उपकप्तान कायरन पोलार्ड को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता, तो CSK ने रविंद्र जडेजा पर लिया ये फैसला

मयंक अग्रवाल

घरेलू क्रिकेट में हमेशा से ही शानदार प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के खिलाड़ी मयंक अग्रवाल काफी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं जिन्होंने महाराजा ट्रॉफी में तूफानी शतक भी जड़ा और 49 गेंदों पर 102 रन बनाए.

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद लगातार यह कहा जा रहा था कि इस खिलाड़ी को अगर ओपनिंग करने दिया जाए तो टीम इंडिया को फायदा मिल सकता है, लेकिन बीसीसीआई लगातार केएल राहुल (KL Rahul) को खराब प्रदर्शन के बाद भी मौका देती रही और नतीजा आप सबके सामने है.

ALSO READ: ‘आप में और हम में फर्क यही है’, इरफान पठान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को दिया मुंहतोड़ जवाब