LUCKNOW SUPER GIANTS

मौजूदा समय में देखे तो केएल राहुल (KL Rahul) जिस तरह खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, उसे लेकर आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जाएंट्स की चिंता अब दुगनी हो चुकी है. दरअसल बीसीसीआई द्वारा दी गई डेडलाइन से पहले सभी फ्रेंचाइजीयो को उन खिलाड़ियों की सूची तैयार करनी है, जिन्हें वह रिटेन करना चाहते हैं.

इस वक्त लखनऊ की टीम के पास एक बहुत बड़ी चिंता का विषय सामने है, क्योंकि यह टीम हर हाल में उन खिलाड़ियों को रिलीज नहीं करना चाहेगी, जिन्होंने पिछले साल शानदार प्रदर्शन दिखाया था और सबसे ज्यादा लखनऊ सुपर जाएंट्स अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों को रिटेन करने की कोशिश करेगी.

KL Rahul ने आईपीएल 2022 में किया था शानदार प्रदर्शन

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में पूरी तरह फ्लॉप रहने वाले केएल राहुल (KL Rahul) के अगर पिछले आईपीएल में प्रदर्शन देखें तो उन्होंने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाया था लेकिन जिस तरह वह अभी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, कहीं ना कहीं फ्रेंचाइजी इस बात से चिंतित जरूर होगी.

लखनऊ की यही मंशा होगी कि अपने दोनों सलामी बल्लेबाज को किसी भी तरह रिटेन करें, क्योंकि इन्हीं दोनों खिलाड़ियों के दम पर यह टीम पिछली बार कमाल का खेल दिखा पाई थी.

लखनऊ के लिए बज सकती है खतरे की घंटी

इस वक्त केएल राहुल जो दहाई का आंकड़ा भी टी-20 वर्ल्ड कप में कई मौके पर पार नहीं कर पाए, वह आईपीएल 2023 में किस तरह की भूमिका निभाएंगे इस पर बहुत बड़ा सवाल है क्योंकि वर्ल्ड कप में उन्होंने बेहद ही निराश करने वाला प्रदर्शन दिखाया है जिस वजह से लखनऊ की टीम का चिंतित होना पूरी तरह जाहिर है.

इस साल टी20 वर्ल्ड कप की बात की जाए तो केएल राहुल (KL Rahul) 6 मुकाबलों में केवल 128 रन ही बना पाए और अगर यही प्रदर्शन इस खिलाड़ी का जारी रहा तो टीम के लिए खतरे की घंटी बज सकती है.

ALSO READ:हार्दिक पंड्या की वजह से बर्बाद हो रहा है इस खिलाड़ी का करियर, नहीं मिल रहे हैं खेलने के मौके

खराब फॉर्म की वजह से कट सकता है पत्ता

पिछले साल आईपीएल में एक नई टीम के तौर पर शानदार का खेल दिखाने वाली लखनऊ ने केएल राहुल (KL Rahul) को बतौर कप्तान टीम में शामिल किया था जिन्होंने टीम के उम्मीदों के मुताबिक वह प्रदर्शन दिखाया था, लेकिन इस वक्त वह सवालों के घेरे में नजर आ रहे हैं, जिन्हें शामिल करने को लेकर खुद लखनऊ की टीम एक बार जरूर विचार करना चाहेगी.

आईपीएल 2022 में राहुल ने 15 मैचों की 15 पारियों में 616 रन बनाए थे. अगर वह इस फॉर्म में दोबारा नहीं लौटे तो हर जगह से उनका पत्ता कट सकता है.

ALSO READ: रोहित और राहुल की हुई छुट्टी, न्यूजीलैंड में टी20 में कौन करेगा भारतीय पारी की शुरुआत, कोच को लेना होगा बड़ा फैसला

Published on November 14, 2022 10:27 pm