KL Rahul and Rishabh pant

इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद ही शानदार है लेकिन टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर एक बहुत बड़ा प्रश्न उठने लगा है क्योंकि अभी तक हुए दोनों मुकाबले में इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले से वह प्रदर्शन नहीं दिखाया है जिसकी उम्मीद इनसे की गई थी.

यही वजह है कि अब ओपनिंग के लिए ऋषभ पंत का नाम सुझाया जा रहा है. कई लोगों का मानना है कि अगर केएल राहुल (KL Rahul) इसी तरह खराब फॉर्म में रहे तो टीम इंडिया को इसका नुकसान भुगतना पड़ सकता है. ऋषभ पंत से ओपनिंग कराने के मामले में जब टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच से बात की गई तो उन्होंने एक बेहद ही अनोखा जवाब दिया.

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच ने दिया यह जवाब

केएल राहुल (KL Rahul) या ऋषभ पंत दोनों में से किसी एक खिलाड़ी से ओपनिंग कराने को लेकर जब टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर से पूछा गया कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ इन दोनों खिलाड़ी में से किसे मौका दिया जाएगा? तो उन्होंने यह साफ स्पष्ट कर दिया है कि ओपनिंग जोड़ी में फिलहाल किसी तरह का कोई बदलाव नहीं होगा.

केएल राहुल (KL Rahul) की जगह ऋषभ पंत के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की कोई उम्मीद नहीं है. हमेशा की तरह रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल की ओपनिंग करते दिखेंगे.

ऋषभ पंत को रहना होगा तैयार

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच ने ये तो स्पष्ट कर दिया कि केएल राहुल (KL Rahul) की जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाएगा लेकिन उन्होंने यह भी कहा है कि ऋषभ पंत को तैयार रहने के लिए कहा गया है, क्योंकि उन्हें भी जल्द मौका दिया जाएगा.

दरअसल दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले मुकाबले में पिच की भूमिका भी काफी अहम होने वाली है, जिसे लेकर प्लेइंग इलेवन में अगर जरूरत पड़ी, तो बदलाव भी किया जा सकता है. इसलिए टीम इंडिया पर्थ में पहले से ही प्रेक्टिस करने पहुंच चुकी है.

ALSO READ: “जब पेस खेलने की आदत हो तो ऑस्ट्रेलिया….” अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली ने तेज गेंदबाजों को दी खुली चेतावनी

पॉइंट टेबल में टॉप पर है टीम इंडिया

टी-20 वर्ल्ड कप में इस वक्त टीम इंडिया बेहद ही शानदार लय में नजर आ रही है. पहले पाकिस्तान और फिर नीदरलैंड को हराकर टीम इंडिया इस वक्त सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बेहद ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज करके टीम इंडिया को अपनी जीत की हैट्रिक लगानी होगी तभी जाकर 15 साल का सपना सच होता नजर आ सकता है. इस वक्त ग्रुप दो में टीम इंडिया 4 अंकों के साथ सबसे टॉप पर है.

ALSO READ: IND vs SA : “दुर्भाग्य है कि ..”बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने बताया क्यों ऋषभ पंत को नहीं दिया जा रहा प्लेइंग इलेवन में मौका