कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम में होंगे ये 3 बड़े बदलाव, अगले आईपीएल से पहले इन 3 खिलाड़ियों को खरीद सकते हैं शाहरुख खान
कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम में होंगे ये 3 बड़े बदलाव, अगले आईपीएल से पहले इन 3 खिलाड़ियों को खरीद सकते हैं शाहरुख खान

साल 2022 का सीजन कोलकत्ता के लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहा है. टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई है. इस सीजन टीम की कप्तानी श्रेयस अय्यर कर रहे थे. टीम पूरे सीजन 14 में से 6 मुकाबले ही जीत सकी है. टीम ने मेगा ऑक्शन में कई खिलाड़ियों को खरीदा था, लेकिन वो अपना काम उस तरह से नहीं कर पाए, जैसा उन्हें करना चाहिए था. इस बार का सीजन तो कोलकत्ता नाइट राइडर्स के हाथ से गया अब वो अगले साल के लिए तैयारी कर रहे हैं. वहीं, केकेआर अगली साल इन तीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में ज़रूर शामिल करना चाहेगी.

1. क्रिस गेल

क्रिस गेल

इस साल गेल ने आईपीएल से बनाए रखी थी, उन्होंने ऑक्शन के लिए भी अपना नाम नहीं दिया था. गेल ने इस बात को साफ कर दिया है कि, वो अगले साल आईपीएल में खेलते दिखाई देंगें. अगली साल केकेआर की नज़र क्रिस गेल पर रहेगी.

क्रिस गेल ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 142 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 4965 रन बनाए हैं. आईपीएल में वो अब तक 6 शतक और 31 अर्द्धशतक लगा चुके हैं.

2. एडम जंपा

एडम जंपा

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम जंपा अपनी शानदार फिरकी के लिए जाने जाते हैं. इस साल के मेगा ऑक्शन में जंपा अनसोल्ड रहे थे. जंपा किसी भी टीम के लिए एक स्पिनर के लिए अच्छा विकल्प हो सकते हैं. अगले साल केकेआर एडम जंपा पर बोली लगाना ज़रूर पसंद करेगी. एडम जंपा ने अब तक आईपीएल में 14 मुकाबले खेले हैं, जिसमे उन्होंने 21 विकेट लिए हैं और साथ ही उनकी इकॉनमी भी 7.74 की रही है.

ALSO READ: CSK और राजस्थान रॉयल्स भी खरीदेंगी महिला आईपीएल टीम, इस दिन से होगा 6 टीम के साथ शुरुआत, बीसीसीआई ने जारी किया डेट

3. बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स

दुनिया के मशहूर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर तो हर कोई बोली लगाना पसंद करेगा. केकेआर अगली साल यानी 2023 में बेन स्टोक्स पर एक बड़ा दांव लगा सकती है. इस सीजन उन्होंने मेगा ऑक्शन में हिस्सा नहीं लिया था. बेन स्टोक्स किसी भी टीम के लिए एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ और एक अच्छे गेंजबाज़ साबित हो सकते हैं.

ALSO READ: IPL 2022: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल से बाहर होने के बाद भी क्यों नहीं दिया था अर्जुन तेंदुलकर को मौका, वजह आई सामने