केन विलियमसन की खराब कप्तानी की वजह से हैदराबाद हुआ प्लेऑफ से बाहर, इस छोटी सी गलती की वजह से गंवाया मैच
केन विलियमसन की खराब कप्तानी की वजह से हैदराबाद हुआ प्लेऑफ से बाहर, इस छोटी सी गलती की वजह से गंवाया मैच

IPL 2022, Match 61 : Kolkata Knight Riders VS Sunrisers Hyderabad Match Report : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 61वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) और सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Hyderabad) के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे ( Maharashtra Cricket Association Stadium) में खेला गया। केकेआर के कैप्टन श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। जिसके बाद केकेआर ने 20 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। बदले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 123 रन ही बना सकी। मैच केकेआर ने 54 रन से अपने नाम कर लिया।

KKR थी तैयार 177 रन बनकर जीता मैच

andre russell

कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई। लेकिन शुरुआत में ही सालमी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर 7 रन के स्कोर पर वापस पवेलियन लौट गये। अजिंक्य रहाणे ( 27 रन), नीतीश राणा ( 26 रन), कप्तान श्रेयस अय्यर ( 15) और रिंकू सिंह ( 5 रन) बनाकर पवेलियन लौट गए। विकेट कीपर खिलाड़ी सैम बिलिंग ने 29 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली, जिसमे तीन चौके और एक छक्का शामिल है। वहीं आंद्रे रसल 28 गेंदों में 49 रन 175 के स्ट्राइक रेट से बनाकर नाबाद लौटे। इस पारी में खिलाड़ी ने 3 चौके और चार छक्के लगाए।

सनराइजर्स हैदराबाद ( SRH) की तरफ से उमरान मालिक ने 4 ओवर्स में 33 रन देकर एक विकेट, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और मार्को जानसेन में एक विकेट लिया।

सनराइजर्स की 54 रन से हार, प्ले ऑफ का टिकट खतरे में

SRH won

केकेआर की तरफ से 178 रन का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम एक बार फिर सलामी जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर सकी। केन विलियमसन 9 रन पर आउट हो गए। हालाकि युवा खिलाड़ी अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में 43 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। इसके अलावा राहुल त्रिपाठी ( 9 रन), एडन मार्क्रम ( 32 रन), निकोलस पूरन ( 2 रन), वॉशिंगटन सुंदर ( 4), मार्को जानसेन ( 1) और शशांक सिंह ( 11 रन) बनाकर आउट हुए। उमरान मलिक ( 3 रन) और भुवनेश्वर कुमार ( 6 रन) पर नाबाद लौटे। जिसके बाद केकेआर ने 54 रन से मैच जीत लिया।

केकेआर की तरफ से उमेश यादव में चार ओवर्स में मात्र 19 रन देकर एक विकेट लिया। वरुण चक्रवर्ती ने अपने चार ओवर्स में 25 रन देकर एक विकेट और सुनील नरेन ने चार ओवर्स में 34 रन देकर एक विकेट निकाला। टीम साउदी ने चार ओवर्स में 23 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। वहीं ऑल राउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसल में बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी कमाल किया। अपने चार ओवर्स में खिलाड़ी ने 22 रन देकर 3 विकेट लिए हैं।

ALSO READ:IPL 2022: अंबाती रायडू ने अचानक क्यों किया CSK के लिए आगे नहीं खेलने का फैसला, CEO काशीविश्वनाथन ने बताई नाराजगी की वजह

कप्तान केन विलियमसन की एक छोटी सी गलती की वजह से हारी सनराइजर्स हैदराबाद

andre russell

आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने शुरू से ही पकड़ बना कर रखा था, लेकिन कप्तान केन विलियमसन जिस तरह की कप्तानी के लिए जाने जाते हैं, आज वैसी कप्तानी उनसे देखने को नहीं मिली। केकेआर की पारी के 20वें ओवर में उन्होंने आंद्रे रसेल जैसे विस्फोटक बल्लेबाज के सामने गेंद किसी तेज गेंदबाज की बजाय वाशिंगटन सुंदर को पकड़ा दी, आंद्रे रसेल स्पिनर के खिलाफ लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं और आज भी उन्होंने यही किया वाशिंगटन सुंदर की पहली और दूसरी गेंद पर तो सिंगल आए लेकिन उसके बाद आंद्रे रसेल ने तीसरी गेंद पर छक्का जड़ दिया, उसके बाद चौथी गेंद पर रन नहीं ले सके फिर रसेल ने अंतिम 2 गेंदों पर छक्का लगाकर अंतिम ओवर में 20 रन बना डाले और यही से मैच केकेआर के पक्ष में चला गया।

ALSO READ: IPL 2022: आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे आंद्रे रसेल ने खोला अपनी सफल का राज, इन्हें दिया अपनी विस्फोटक पारी का श्रेय