KKR vs RCB: विराट कोहली के इस गलती की वजह से हारी RCB, KKR के सामने टेके घुटने, चोकर्स साबित हुई विराट की टीम

KKR vs RCB: कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) ने राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को उनके घर में 7 विकेट से शिकस्त देकर टूर्नामेंट की दूसरी जीत हासिल की। केकेआर की इस जीत में सुनील नरेन (47 रन और 1 विकेट) ने अपने आलराउंडर प्रदर्शन से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसी के साथ इस साल टूर्नामेंट में लगातार होम टीम के जीतने का सिलसिला भी थम गया। यह KKR  की RCB के खिलाफ बेंगलुरु में लगातार 6वीं जीत है। केकेआर की टीम लगातार 2016 से बेंगलुरु में जीत रही है।

RCB ने बनाया 182 रन, विराट कोहली की धीमी पारी हार की वजह

मैच में RCB ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओर से विराट कोहली के साथ कप्तान फाफ डू प्लेसिस ओपनिंग करने आए। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं और कप्तान फाफ डू प्लेसिस 8 रन बनाकर हर्षित राणा का शिकार बने। इसके बाद कोहली ने कैमरून ग्रीन के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की। इस दौरान कैमरून ग्रीन को दो जीवनदान मिले। लेकिन वें 33 रन के स्कोर पर आंद्रे रसेल का शिकार बने।

इसके बाद मैक्सवेल ने कोहली के साथ पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े। इसके बाद मैक्सवेल 28 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान विराट कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया। वें अंत तक टिके रहे और 83 रनों की पारी खेलकर नाबाद रहे। अंत में दिनेश कार्तिक ने 20 रन की पारी खेली। जिसकी बदौलत RCB की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए।

 नारायण ने खेली तूफानी पारी

जवाब में केकेआर की ओर से सुनील नारायण और फिल साॅल्ट ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को तूफानी शुरुआत की और पावरप्ले में 87 रन जोड़ डाले। सुनील नारायण ने 22 गेदों पर 47 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 5 छक्के और 2 चौके लगाए। उनके अलावा फिल साॅल्ट ने 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 30 रन बनाए।

इसके बाद वेकेंटश अय्यर ने पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ 67 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी ने मैच केकेआर की झोली में डाल दिया। वेकेंटश अय्यर अपना आईपीएल का 8वां अर्धशतक पूरा करने के बाद 50 रन के स्कोर पर यश दयाल का शिकार बने। कप्तान श्रेयस अय्यर 39 रन और रिंकू सिंह 5 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम ने 183 के लक्ष्य को 3 विकेट खोकर 16.5 ओवर में हासिल कर लिया।

ALSO READ:16 गेंद में अर्धशतक ठोकने वाले अभिषेक शर्मा को चप्पल मारेंगे युवराज सिंह, इस गलती पर भड़के है सिक्सर किंग युवी

Exit mobile version