UMESH YADAV MAN OF THE MATCH
UMESH YADAV MAN OF THE MATCH

इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) और पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) के बीच लीग का आंठवा मैच खेला गया। इस मैच में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) ने मयंक अग्रवाल ( Mayank Agrawal) के साथ टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का निर्णय किया, जिसके बाद कप्तान ‘श्रेयस के शूरवीरों’ ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया। वानखेड़े के मैदान की पिच भारतीय टीम के गेंदबाज उमेश यादव ( Umesh Yadav) को बहुत रास आई। जिसके बाद उन्होंने इस मैच में पंजाब किंग्स की कमर तोड़ दी। जानिए आज के मैच में कैसे गेंदबाजों ने पंजाब को किया ऑल आउट…

उमेश यादव ने 23 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए

UMESH YADAV KKR
UMESH YADAV KKR

नई गेंद से विरोधी टीम को परेशान करने वाले उमेश यादव ने पंजाब किंग्स के खिलाफ काफी बेहतरीन गेंदबाजी का परिचय दिया। इस मैच में उमेश यादव ( Umesh Yadav) ने पारी और अपने पहले ही ओवर में विरोधी टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल को एक रन पर आउट कर दिया। जिसके बाद उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट लिए। कप्तान श्रेयस अय्यर ने अच्छे समीकरण करके उमेश यादव को गेंदबाजी कराई और खिलाड़ी ने लंबे समय के बाद आईपीएल में अपनी वापसी की है। जिसके बाद उमेश यादव ने लियाम लिविंगस्टोन का 19 रन पर, हरप्रीत बरार का 14 और राहुल चाहर को शून्य और चलता किया। अपने चार ओवर में उमेश यादव ने 5.75 को इकॉनमी से 23 रन खर्च करके चार विकेट आमने नाम किए। साथ ही एक मेडेन ओवर भी डाला।

CSK के खिलाफ भी किया था अच्छा प्रदर्शन

UMESH YADAV AGAINST PBKS
UMESH YADAV AGAINST PBKS

पहले मैच में उमेश यादव ने कोलकाता की टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में चार ओवर में मात्र 5 की इकॉनमी से 20 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट झटके थे। जिसके बाद उन्हें आईपीएल के पहले मैच भी प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया था। साथ ही पंजाब के खिलाफ मैच में भी Player Of The Match खिताब दिया गया था।

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap/Purple Cap: आँद्रे रसल की आंधी और उमेश यादव के शानदार प्रदर्शन ने बदले सारे समीकरण, देखें कौन है टॉप पर

मैच के बाद बताई मयंक अग्रवाल के विकेट की प्लानिंग

umesh yadav

उमेश यादव ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा कि

“मैच में मयंक अग्रवाल के बैटिंग देखने के बाद मुझे पता था कि बैक फुट पर बल्लेबाजी करेंगे इसलिए मैने गेंद को फुल लेंथ रखने के बारे में सोचा जिसके बाद सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की।”

उन्होंने बताया कि मैच में अच्छी गेंदबाजी के लिए वो नेट पर बराबर गेंदबाजी करते रहते हैं। साथ ही आगे भी इसी लय को बरकरार रखना चाहते हैं।

ALSO READ: IPL 2022 Points Table Update: प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर रही हैं ये 4 टीम, मुंबई और चेन्नई की हालत खराब

Published on April 2, 2022 8:26 am