UMESH YADAV

इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) और पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) के बीच बीती रात आईपीएल का आंठवा मुकाबला खेला गया। इस मैच में श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने शानदार जीत दर्ज की। टॉस जीतने के बाद टीम के गेंदबाजी में टीम के जीत के लिए नींव पहले ही रख दी थी। आईपीएल में हर साल किसी नए युवा खिलाड़ी का सामने आकर प्रदर्शन करने के साथ ही साथ अब पुराने खिलाड़ी भी फॉर्म वापसी करते दिख रहे हैं। इसी क्रम में सबसे पहले नाम आता है इस गेंदबाज का जिन्होंने अपनी टीम के लिए जीत की नींव रख दी थी।

उमेश यादव ने अपने कोच को दिया सफलता का श्रेय

UMESH YADAV KKR
UMESH YADAV KKR

उमेश यादव की गेंदबाजी देखने के बाद कहा जा सकता है कि उन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी पर काफी काम किया है। काफी मेहनत के बाद अब वो अपनी फॉर्म में वापसी कर पाए हैं। साथ ही उमेश यादव इस बात को मनाते भी हैं। पिछले तीन सालों में उमेश यादव का नाम इंडियन प्रीमियर में काफी दबा हुआ था, लेकिन इस बार आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरह से उन्होंने कमाल की गेंदबाजी का परिचय दिया है। इसी के साथ उन्होंने इसका श्रेय सही कोचिंग को भी दिया है।

ALSO READ:IPL 2022, DCvsGT: गुजरात और दिल्ली की टीम इन 11 खिलाड़ियों को दे सकती हैं मौका, टीम में होंगे ये बड़े बदलाव

उमेश यादव ने कहा कि

“मुझे लगता है कि मुझे और मेहनत करने की जरूरत है। मेरी उम्र बढ़ रही है। आप जानते हैं कि जब आप एक ही फॉर्मेट में खेल रहे होते हैं, तब मैं ज्यादा से ज्यादा गेंदबाजी करने का प्रयास करता हूं। जब प्रैक्टिस में सुधार होता है तब मैच में भी अच्छा प्रदर्शन होता है। मैने ये सोचा ही नहीं था कि मयंक अग्रवाल मेरी पहली ही गेंद पर मुझे मारने का प्रयास करेंगे। मैने उनके साथ नेट पर काफी बार प्रैक्टिस की है। मैं जानता हूं कि वो बैक फुट पर खेलते हैं और वहीं पर प्रयास करेगे। मैं वहीं पर फुल लेंथ गेंदबाजी करना चाहता था। जो कुछ भी हो रहा है वो मेरे कोच के साथ प्रयास से हुआ है। अगर आप 140 किलो मीटर वाली गेंदबाजी की बात करते हैं तब आपको सटीकता की जरूरत है, स्टंप पर गेंदबाजी करनी चाहिए”।

दो मैचो में Player Of The Match बने उमेश यादव

UMESH YADAV MAN OF THE MATCH
UMESH YADAV MAN OF THE MATCH

उमेश यादव ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए अपनी टीम के दोनों मैच में प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड अपने नाम किया है। उमेश यादव ने पहले मैच में चेन्नई के खिलाफ दो और बीती रात पंजाब के खिलाफ चार विकेट लिए हैं। इसी के साथ ही पर्पल कैप भी उन्ही के सिर पर है।

ALSO READ: IPL 2022, MIvsRR: मुंबई इंडियंस की टीम में होंगे ये 2 बड़े बदलाव, राजस्थान रॉयल्स इन 11 खिलाड़ियों को देगी मौका

Published on April 2, 2022 12:35 pm