KKR BEAT MUMBAI

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 56वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स KKR ( Kolkata Knight Riders) और मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) के बीच देखने को मिला है। डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी के मैदान पर मुंबई इंडियंस ( MI) ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान कर 165 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस 166 रन का पीछा करने उतरी। लेकिन 17.3 ओवर्स में 113 रन से ऑल आउट हो गई और कोलकाता नाइट राइडर्स में ये मैच 52  रन से अपने नाम कर लिया।

गेदबाजी ने मैच में बनाया दबदबा, साथ ही देखने को मिले शानदार शॉट

जसप्रीत बुमराह

कोलकाता नाइट राइडर्स KKR और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले से पहले टीम समीकरण में बल्लेबाजी को लेकर ज्यादा चर्चा चल रही थी। जिसके बाद सूर्यकुमार यादव का आईपीएल से बाहर होना मुंबई टीम के लिए एक बड़ी मुसीबत बनकर सामने आया था। मुंबई की तरह से जसप्रीत बुमराह ने अपने आईपीएल करियर का पहला 5 विकेट हॉल लिया। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से भी अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी देखने को मिली।

अच्छी शुरुआत के बाद भी KKR ने बनाए 165 रन

वेंकटेश रहाणे
वेंकटेश रहाणे

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी। हालांकि पांच बदलाव के साथ उतरी केकेआर की टीम को अच्छी शुरुआत मिली। लेकिन फिर भी कोलकाता नाइट राइडर्स एक बार और ऑल आउट होने से बचते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर्स में 165 रन तक पहुंच गई। जिसमें वेंकटेश अय्यर ने 179 के स्ट्राइक रेट से 3 चौकों और 4 छक्कों के साथ 24 गेंदों में 43 रन बनाए। तो नीतीश राणा ने 165 के स्ट्राइक रेट से 3 चौकों और 4 छक्कों 26 गेंदों में 43 रन बनाए। इनके अलावा अजिंक्य रहाणे ( 25), कप्तान श्रेयस अय्यर ( 6), आंद्रे रसल ( 9), रिंकू सिंह ( 23), पैंट कमिंस (0), सुनील नारायण ( 0) और टीम साउदी ( 0) पर आउट हुए।

मुंबई इंडियंस की तरह से जसप्रीत बुमराह ने अपने चार ओवर्स में 10 रन देकर 5 विकेट लिए। वहीं कुमार कार्तिकेय ने दो, डेनियल सैम और मुरुगन अश्विन ने एक एक विकेट लिया।

ALSO READ:MI VS KKR Toss: रोहित शर्मा को लगा बड़ा झटका, सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी हुआ बाहर, कोलकाता ने किये 5 बड़े बदलाव

अच्छी गेंदबाजी के बाद भी 52 रन से मुंबई की हार

KKR BEAT MUMBAI

मुंबई इंडियंस की टीम 166 रन का पीछा करने उतरी। पहले ही ओवर में रोहित शर्मा आउट हो गए और पावर प्ले में ही टीम ने तिलक वर्मा के आउट हो जाने के बाद दो विकेट खो दिए। विकेट कीपर खिलाड़ी ईशान किशन में अर्धशतक लगाया। लेकिन बाकी सभी खिलाड़ियों में निराश किया। ईशान किशन ने 118 के स्ट्राइक रेट से 5 चौकों और एक छक्के के साथ 43 गेंदों पर 51 रन बनाए। इनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ( 2), तिलक वर्मा ( 8), रिंकू सिंह ( 12), टीम डेविड ( 13), किरोन पोलार्ड ( 15), डेनियल सैम ( 1), मुरुगन अश्विन ( 0), कुमार कार्तिकेय ( 3) और जसप्रीत बुमराह ( 0) पर आउट हो गए। टीम के तीन खिलाड़ी रन आउट हुए। जिसके बाद मुंबई इंडियंस को 52 रन से हार का मुंह देखना पड़ा।

कोलाकात नाइट राइडर्स की तरफ से पैंट कमिंस ने चार ओवर्स में 5.50 की इकॉनमी से 22 रन देकर तीन विकेट लिए। आंद्रे रसल में 2.3 ओवर्स में 22 रन देकर दो, टीम साउदी ने तीन ओवर्स में 10 रन देकर एक और वरुण चक्रवर्ती ने तीन ओवर्स में 22 रन देकर एक विकेट लिया है।

ALSO READ:IPL 2022: W,W,0,W मैदान पर आया बुमराह का कहर, 5 विकेट लेने पर बोले- ‘बोल्ट जानता था वो मेरा हैट्रिक का शिकार है’

Published on May 9, 2022 11:48 pm