श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 66वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। बिना कोई विकेट खोए 210 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स 2 रन से ये बेहद रोमांचक मैच हार गई। इस मैच के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कैप्टन श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) ने बातचीत की। जिसमें उन्होंने लीग को एक सकारात्मक रवैया के साथ खतम किया, ये बात कही है।

मुझे बिलकुल दुख नहीं है : श्रेयस अय्यर

गुजरात के खिलाफ मिली हार के बाद अपने ही खिलाड़ियों पर जमकर बरसे कप्तान श्रेयस अय्यर, कहा इसकी वजह से मिल रही हार

लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ मात्र 2 रन से मैच हारने के बाद जब कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर बातचीत के लिए आए तब उन्होंने कहा की मैच हारने का उन्हें दुख नहीं है क्योंकि टूर्नामेंट में उनके द्वारा खेले गए सभी मैच में से एक बेस्ट मैच में से एक था। लीग की शुरुआत में श्रेयस अय्यर ने खेल के प्रति चरित्र की बात की थी। आज मैच के बाद भी उसी अंदाज में बात की।

श्रेयस अय्यर ने कहा

“मुझे बिल्कुल भी दुख नहीं हो रहा है। यह हमारे द्वारा खेले गए क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ मैच में से एक मैच था। जिस तरह से हमें अपना चरित्र और रवैया रखना चाहिए वह बस उत्कृष्ट था”।

ALSO READ: IPL 2022, KKR vs LSG: 20वां ओवर डालने से पहले क्या हुई थी केएल राहुल से बात और क्या था प्लानिंग, मार्कस स्टोयनिस ने मैच के बाद किया खुलासा

रिंकू सिंह के खेल की जमकर की तारीफ

श्रेयस अय्यर ने कहा

“जिस तरह से रिंकू ने हमें अंत तक पहुंचाया, वह मुझे पसंद है, लेकिन दुर्भाग्य से वह समय नहीं निकाल सका जब दो गेंदें शेष थीं, वह वास्तव में दुखी था। मैं उम्मीद कर रहा था कि वह हमारे लिए खेल खत्म कर सकता है और हीरो बन सकता है, लेकिन फिर भी उसने शानदार पारी खेली और मैं उसके लिए वास्तव में खुश हूं। जब हम मैदान पर आए, तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह पिच इस तरह से खेलेगा क्योंकि यह सूखा था और घास उतनी गीला नहीं था। मैंने सोचा था कि स्पिनरों के लिए थोड़ी मदद होगी लेकिन एक बार वे जाने लगे..लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों को संभाला और एक बराबर स्कोर किया”।

ALSO READ: IPL 2022, KKR vs LSG: केकेआर की हार के बाद भी रिंकू सिंह ने जीता फैंस का दिल, भारतीय टीम में शामिल करने की उठी मांग

हमारे लिए ये करो या मरो वाला मैच था : श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर ने आगे कहा कि

“यह हमारे लिए करो या मरो की स्थिति थी, पावरप्ले में दो विकेट गंवाने के बाद भी हमारी मानसिकता यह थी कि हम लक्ष्य का पीछा करें और इसे जितना हो सके पास ले जाएं और उन पर दबाव बनाएं। यह हमारे लिए उतार-चढ़ाव भरा मौसम था, हमने शानदार शुरुआत की लेकिन लगातार पांच गेम हारे और मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि हमने बहुत कुछ किया और बदलाव किया, हमें ऐसा करना पड़ा क्योंकि निगल्स और फॉर्म के कारण, लेकिन हमें यह भी पता चला रिंकू जैसे खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में वाइब हमेशा सकारात्मक रहा है और हमने कभी भी पैनिक भी नहीं किया। मैंने मैंकुलम के साथ वास्तव में अच्छे संबंध बनाए हैं और वह ऐसा व्यक्ति हैं, जो शांत और शांत है, भले ही स्थिति बिगड़ रही हो, आप खेल के किसी भी बिंदु पर उससे बात कर सकते हैं। उसे वह आभा मिलती है जब वह खिलाड़ियों के चारों ओर घूमता है और कभी भी खिलाड़ियों का न्याय नहीं करता है, हम सभी उसके लिए समान हैं”।

ALSO READ: IPL 2022, KKR vs LSG: 20वां ओवर डालने से पहले क्या हुई थी केएल राहुल से बात और क्या था प्लानिंग, मार्कस स्टोयनिस ने मैच के बाद किया खुलासा