शिवम मावी

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में बीती रात शनिवार को दो मैच खेले गए। जिसमें दूसरा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) के बीच खेला गया। इस मैच में श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर केएल राहुल की टीम लखनऊ को पहले बैटिंग करने के लिए कहा। जिसके बाद लखनऊ में 176 रन बनाए। लेकिन इन रन में 30 रन मात्र एक ओवर में ही बन गए। जब शिवम मावी ने एक ओवर में 5 छक्के खाए, तब केकेआर के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी भी बन गए। जानिए क्या है पूरी बात..

ये हुआ 19वें ओवर में

शिवम मावी

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान 19वा ओवर कराने के लिए शिवम मावी को लेकर आए। क्रीज पर सामने ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टॉयनिश थे। शिवम मावी की शुरुआती तीन गेंदों पर खिलाड़ी में तीन छक्के लगा दिए। इस छक्कों की हैट्रिक के बाद खिलाड़ी ने लॉन्ग ऑफ में चौका लगाने का प्रयास किया। लेकिन इस प्रयास में कप्तान श्रेयस अय्यर को अपना कैच थमा बैठे। लेकिन उसके बाद जेसन होल्डर क्रीज पर सामने थे। शिवम मावी की बची दोनो गेंदों पर उन्होंने दो छक्के लगा दिए। जिसके बाद 19वे ओवर में ही शिवम मावी को 30 रन पड़ गए।

अभी तक के तीन सबसे महंगे ओवर  वाले खिलाड़ी Shivam Mavi

 

7 मई 2022 में शिवम मावी के लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 19वें ओवर पर 30 रन पड़े। लेकिन इसके पहले 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 29 रन खर्च हुए थे, जोकि शिवम मावी ने ही दिए थे। साथ ही ऐसी साल 2018 के सीजन में एक ओवर में 28 रन भी खर्च हुए थे, जो भी शिवम मावी ने ही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ डाले थे।

लिंक क्लिक कर देखें वीडियो 

ALSO READ:IPL 2022: यशस्वी जैसवाल ने कोच कुमार संगकारा और कप्तान संजू सैमसन को नजरअंदाज कर इन्हें समर्पित किया अपना मैन ऑफ द मैच

KKR के 7.5 करोड़ की कीमत वाले शिवम मावी के नाम हुआ ये रिकार्ड

LSG

कोलकाता नाइट राइडर्स के लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में शिवम मावी ने एक ओवर में 5 छक्के खाए है। पांच छक्के खाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शिवम मावी चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। शिवम मावी से पहले राहुल शर्मा ने 2012, शेल्डन कॉटरेल ने 2020 और हर्षल पटेल ने 2021 में एक ओवर में 5 छक्के खा चुके है। मावी ने अपने चार ओवर्स में 50 रन खर्च करके एक विकेट लिया। मेगा ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस खिलाड़ी को 7.25 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है। जबकि इसके पहले 2018 में तीन करोड़ में अपने साथ जोड़ा था। तीन साल के लिए खिलाड़ी केकेआर के साथ बने हुए थे।

ALSO READ:IPL 2022 Points Table Update: आईपीएल के 53वें मैच के बाद प्लेऑफ से बस 1 कदम दूर हैं ये 2 टीम, तो बाहर हुई ये 3 टीमें