KKR vs LSG: 8 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा, गौतम गंभीर के सामने फूस हुई शाहरुख की KKR, 75 रन से मिली शर्मनाक हार
KKR vs LSG: 8 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा, गौतम गंभीर के सामने फूस हुई शाहरुख की KKR, 75 रन से मिली शर्मनाक हार

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 53वा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow super Giants) के बीच खेला गया। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया। जिसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए।

बदले में 177 रन का पीछा करने उतरी केकेआर पूरी टीम इस सीजन में एक बार फिर मात्र 101 के स्कोर पर 14. 3 ओवर्स में ऑल आउट हो गई। लीग में केकेआर तीन बार ऑलआउट हो चुकी है। जिसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स ने प्वाइंट टेबल में 16 अंक पर लिए हैं।

लखनऊ के पहले ओवर में राहुल आउट, फिर भी बनाए 176 रन

LSG

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई लेकिन पहले ही ओवर में कप्तान केएल राहुल शून्य पर आउट हो गए। कप्तान को कप्तान ने आउट किया। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल के शून्य पर श्रेयस अय्यर के द्वारा रन आउट होने के बाद क्विंटन डिकॉक ने अच्छी पारी खेली।

टीम की तरफ से क्विंटन डिकॉक ने अर्धशतक लगाया। 29 गेंदों में 50 की पारी खेली, जिसमे चार चौके और तीन छक्के लगाए हैं। दीपक हुड्डा ने 41 और कृणाल पांड्या ने 25 रन की महत्वपूर्ण परियां खेली हैं। इसी के साथ मार्कस स्टॉयनिश 28 ओर जेसन होल्डर ने 13 रन की पारी खेली है। आयुष बडोनी अंत तक 15 रन पर नॉट आउट रहे।

KKR की ओर से आंद्रे रसल दो, टीम साउदी, शिवम मावी और सुनील नारायण से एक एक विकेट अपने नाम किया है।

ALSO READ:IPL 2023 में MS DHONI को रिप्लेस कर देंगे ये 3 खिलाड़ी, बन जायेंगे CSK के कप्तान !

आवेश खान और जेसन होल्डर ने मिलकर किया KKR पर वार

आवेश खान

कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR)  ने भी पहले ही ओवर में बाबा इंद्रजीत के रूप में अपना पहला विकेट बिना खाता खोले ही गँवा दिया था। जिसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर मैदान पर आए। लेकिन उम्मीद से उलट वो भी दुष्मंथा चमिरा की रणनीति वाली गेंदबाजी का शिकार हो गए।

एरोन फिंच ( 14), श्रेयस अय्यर ( 6), नीतीश राणा ( 2), रिंकू सिंह ( 6), अनुकूल राय ( 0), शिवम मावी ( 1), टीम साउथी ( 0) और हर्षित राणा ( 2) रन पर आउट हो गए। बीच में केकेआर के पुराने खिलाड़ी आंद्रे रसल ने 19 गेंदों में 45 और सुनील नारायण ने 12 गेंदों में 22 रन की पारी खेल, लेकिन वो भी टीम के जीत हासिल नहीं कर सके। पूरी टीम 14.3 ओवर्स में ऑल आउट हो गई।

KKR vs LSG

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से जेसन होल्डर ने 2.3 ओवर्स में 31 रन देकर टीम विकेट और आवेश खान ने 19 रन देकर टीम विकेट ले लिए। इसके अलावा मोहसिन खान ने एक विकेट, दुष्मंथा चमीरा ने एक और रवि विश्नोई ने एक विकेट लिया। लखनऊ सुपर जायंट्स के सभी गेंदबाजी ने विकेट चटकाए। लेकिन मोहसिन खान केके4 के खिलाफ अलग लय में नजर आए, उन्होंने भले ही एक विकेट लिया लेकिन टीम ओवर में मात्र 6 रन दिए। उनकी किफायती गेंदबाजी के कारण को KKR के विकेट जल्दी गिरे।

ALSO READ:‘कायरन पोलार्ड का खत्म हुआ IPL 2022 का सफ़र, अब मौका नहीं देगी मुंबई की फ्रेंचाइजी’