GUJARAT TITANS won

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) और गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई ( DY Patil Stadium navi Mumbai) में मैच खेला गया। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) को 8 रन से हार के समाना करना पड़ा। केकेआर टीम को लगातार चौथी हार है जबकि गुजरात टाइटंस की टीम के ये लगातार पांचवी जीत है। जिसके बाद गुजरात टाइटंस ( GT) की टीम शिखर पर अपना वर्चस्व स्थापित कर रही है। अपने चार ओवर्स में मात्र 22 रन खर्च करके दो विकेट निकलने वाले रशीद खान ( Rashid Khan) को मैन ऑफ द मैच ( Man Of The Match ) अवार्ड जीता है।

गुजरात टाइटंस ने टॉस को दी चुनौती

हार्दिक पांड्या

गुजरात टाइटंस की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी के बजाय बल्लेबाजी को चुना। कैप्टन हार्दिक पांड्या के इस फैसले को उनका रिस्क समझा गया। लेकिन टॉस के रोजाना दिख रहे फैसले को उलटकर मैच अपने नाम कर लिया है।

केकेआर की अच्छी गेंदबाजी के बाद गुजरात ने दिया 157 का लक्ष्य

गुजरात टाइटन्स

गुजरात टाइटंस की तरफ से शुभमन गिल ( 7) दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ही अपना विकेट खो बैठे। जिसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या और विकेट कीपर रिद्धिमान साहा ने पारी को संभाला। हार्दिक पांड्या ने 49 गेंदों पर 67 रन की कप्तानी पारी खेली। जिसमे चार चौके और दो छक्के शमिल हैं। इसके बाद 20 गेंदों पर 27 रन की दूसरी सबसे ज्यादा रन की पारी खेली है। इसी के साथ रिद्धिमान साहा ( 25), राहुल तेवतिया ( 17) की पारी खेली। रशीद खान, लाकी फर्ग्यूशन और यश दयाल शून्य पर आउट हो गए।

आंद्रे रसल में अंतिम और एक मात्र ओवर में पांच रन देकर चार विकेट निकाले। टीम सिउथी ने तीन, शिवम दुबे और उमेश यादव ने एक एक विकेट निकाला है।

 श्रेयस अय्यर और आंद्रे रसल पर निर्भर हो गयी है KKR

कोलकाता नाईट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स की बल्लेबाजी कप्तान श्रेयस अय्यर और अंत में आंद्रे रसल पर निर्भर नजर आ रही है। जोकि केकेआर की बल्लेबाजी खराब होने का कारण बन रही है। बार बार हार के बावजूद वेंकटेश अय्यर और नितीश राणा को मौका देते जा रहे है . पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज सैम बिलिंग ( 4) और तीसरे ओवर में सुनील नारायण ( 5) आउट हुए। जिसके बाद श्रेयस अय्यर में पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन गेंदबाज यश दयाल ने उन्हे अपने जाल में फसा लिया।

श्रेयस अय्यर ( 12), नीतीश राणा ( 2), रिंकू सिंह ( 35), वेंकटेश अय्यर ( 17), शिवम मावी ( 2) नाबाद और टीम सिउथी ( 1) नाबाद पर वापस लौट। आंद्रे रसल ने 25 गेंदों में 48 रन की पारी खेली जिसमे एक चौका पर 5 छक्के शामिल हैं। अंत में उमेश यादव ने 15 गेंदों में 15 रन बनाकर मैच को खत्म करने की कोशिश की। लेकिन ऐसा हुआ नही जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) की टीम में 8 रन से हार का सामना किया।

ALSO READ:हरभजन सिंह ने कर दिया ऐलान, IPL 2022 में ये 4 टीमें खेलेंगी प्लेऑफ, दिग्गज टीमों को रखा बाहर