किंग्स पंजाब

आईपीएल 2022 : आईपीएल में अपने तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए सभी पुरानी 8 टीमों को 30 नवंबर तक का समय दिया गया है। लेकिन पंजाब की टीमें लिए अब दुविधा का समय है। केएल राहुल और प्रबंधन के बीच अनबन की खबर आई थी। उसे बाद सैय्यद मुस्ताक अली ट्रॉफी में हुए इस वख्ये के बाद क्या पंजाब की टीम इन दिग्गज खिलाड़ियों की जगह इस खिलाड़ी को रिटेन करेगी।

केएल राहुल को नहीं करेगी रिटेन

किंग्स 11 पंजाब को लीड करने वाले केएल राहुल को इस बार किंग्स की टीम ऑक्शन में उतार सकती है। क्योंकि पिछले सीजन ने राहुल की शानदार बैटिंग के बावजूद टीम में प्वाइंट टेबल पर बहुत खराब प्रदर्शन किया था। उसी के बाद से ये बात भी सामने आई थी कि प्रबंधन स्टाफ भी राहुल से खफा है। जिसके बाद राहुल अब पंजाब की टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वो ऑक्शन में आकर किसी और टीम का हिस्सा होंगे।

दर्शन नालकंडे को रिटेन करेगी पंजाब की टीम

नालकंडे

आईपीएल के 15वे संस्करण में सभी टीमों को तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति है। ऐसे में दर्शन नालकांडे के हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (2021-22) किए प्रदर्शन के बाद पंजाब की टीम क्या उन्हे ऑक्शन में लाना चाहेगी? हाल में उन्होंने जिसमे चार विकेट चार लगातार गेंदों में लिए थे। जिसके चलते वो अब ज्यादातर फ्रेंचाइजी ऑक्शन में आने के बाद दर्शन को खरीदने के लिए बिडिंग कर सकते है। बता दे, दर्शन अभी तक अनकैप खिलाड़ी है। इसलिए उनको बड़ी बोली में खरीदना एक चर्चा का विषय है।

ALSO READ: ‘W,W,W,W,’, 23 साल के दर्शन नालकांडे ने लिए 4 बॉल में 4 विकेट, BCCI ने कहा तैयार रहो, जल्द मिल सकता है टीम इंडिया को अपना लसिथ मलिंगा

लगातार चार विकेट लेने से बाद चर्चा में

दर्शन नालखंडे

पंजाब की टीम ने 2019 में दर्शन को आईपीएल में अपनी टीम से जोड़ा था। लेकिन वो किंग्स लिए खास खिलाड़ी नही थे। लेकिन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (2021-22) का दूसरा सेमीफाइनल जोकि 20 नवंबर कर्नाटक और विदर्भ के बीच खेला गया। लेकिन मुकाबले में हार जीत के रिजल्ट से ज्यादा विदर्भ के गेंदबाज दर्शन नालकांडे के चार गेंदों पर चार विकेट पर सबका ध्यान गया।

दरअसल, कर्नाटक बनाम विदर्भ के बीच दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। कर्नाटक की टीम 19.2 ओवर पर 175 रन बना सकी थी। विदर्भ की ओर से दर्शन नालकांडे ने अपनी दूसरी गेंद पर अनिरुद्ध जोशी का वीके किया। अगली ही गेंद पर शाहार्थ का विकेट भी अपने खाते में कर लिया। सभी को हैट्रिक गेंद इंतजार था और दर्शन नालकांडे ने तीसरी गेंद पर सूचित का विकेट लेकर हैट्रिक अपने नाम कर ली। लेकिन उसके बाद भी विकेट के गिरने का सिलसिला नही रुका।

दर्शन नालखंडे

लगातार चौथी बॉल पर दर्शन नालकांडे ने अभिनव मनोहर के रूप अपना दूसरा विकेट हासिल करके इतिहास रच दिया। ऐसा करने वाले दो दूसरे खिलाड़ी बन गए है। इसलिए ये समझा जा सकता है की शायद दर्शन को पंजाब की टीम ऑक्शन में नही लाना चाहेगी।

क्रिस गेल और पूरन का क्या होगा?

यूं तो प्रत्येक टीम अपने तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। लेकिन क्या पंजाब की टीम क्रिस गेल और पूरन को रिटेन करेगी। क्रिकेट के महान दिग्गज पिछले सीजन से फॉर्म से बाहर है। गले विश्वकप के दौरान सन्यास भी ले चुके है। 30 नवंबर तक पंजाब के साथ सभी टीमों को अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट देनी है।

ALSO READ: न आईपीएल खेला और न भारत के लिए फिर भी इस साल नीलामी में 10 करोड़ तक हो सकती है इस खिलाड़ी की नीलामी

POONAM NISHAD

https://www.kooapp.com/profile/%70%6F%6F%6E%61%6D%32%34%31%31