केविन पीटरसन ने चुनी आईपीएल की बेस्ट इलेवन! रोहित-कोहली को किया बाहर, इन्हें बनाया कप्तान
केविन पीटरसन ने चुनी आईपीएल की बेस्ट इलेवन! रोहित-कोहली को किया बाहर, इन्हें बनाया कप्तान

आईपीएल की दीवानगी हर किसी के सर चढ़कर बोलती है. इंडिया से लेकर पूरी दुनिया में लोग इसके दीवाने हैं. आईपीएल का 15वां सीजन खत्म हो गया है. इस बार आईपीएल 2022 में डेब्यू करने वाली टीम गुजरात टाइटंस ने ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया है. हार्दिक पांड्या आईपीएल के सबसे सफल कप्तान साबित हुए. इस आईपीएल कई खिलाड़ियों ने अपनी एक बेस्ट इलेवन बनाई. इस बार इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भी अपनी एक बेस्ट आईपीएल इलेवन बनाई है.

एक शो में बात करते हुए केविन पीटरसन ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा की. उन्होंने सबसे पहले अपनी प्लेइंग इलेवन में जॉस बटलर और क्विंटन डिकॉक को चुना. दोनों ही एक शानदार ओपनिंग जोड़ी बना सकते हैं. जॉस बटलर ने इस सीजन ओरेंज कैप अपने नाम किया है. वहीं डिकॉक ने इस बार 140 रनों की तबाड़तोड़ पारी खेली थी. इसके बाद उन्होंने टीम में केएल राहुल को चुना.

इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

Hardik Pandya
Hardik Pandya

केविन पीटरसन ने अपनी टीम में कप्तानी की कमान आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हार्दिक पांड्या को सौंपी. इसके बाद उन्होंने टीम में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टोन को शामिल किया. उन्होंने टीम में शानदार फिनिशर के रूप में डेविड मिलर और राहुल तेवतिया को चुना. इसके बाद स्पिन की ज़िम्मेदारी आर अश्विन और युजवेंद्र चहल को दी.

इन खिलाड़ियों को दिया तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा

Umran Malik
Umran Malik

केविन पीटरसन ने अपनी टीम में तेज़ गेंदबाज़ी की ज़िम्मेदारी स्पीड मास्टर उमरान मलिक और अनुभवी गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड को दी.

Also Read – इंग्लिश महिला टीम की इन 2 खिलाड़ियों ने आपस में की शादी, सात जन्मों तक साथ रहने की खाई कसमें

राशिद खान को टीम में नहीं किया शामिल

Rashid Khan
Rashid Khan

इस साल करामाती खान के नाम से मशहूर राशिद खान को केविन पीटरसन ने अपनी टीम का हिस्सा नहीं बनाया. इस बात को लेकर सभी हैरान थे.

केविन पीटरसन की बेस्ट आईपीएल इलेवन

हार्दिक पंड्या (कप्तान), जोस बटलर, क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन, राहुल तेवतिया, उमरान मलिक युजवेंद्र चहल, जोस हेजलवुड.

Also Read – IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में अंग्रेजों के लिए काल बनेंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, इनके नाम से ही खौफ खाती है इंग्लिश टीम