विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान
विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

अपने गज़ब के प्रदर्शन से आयरलैंड को कई मैच अपने दम पर जीताने वाले Kevin O’Brien ने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। आयरलैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर Kevin O’Brien लोकप्रिय आइरिश खिलाड़ियों में से एक हैं। 

अपनी शानदार बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी से कई मुकाम हासिल करने वाले इस दिग्गज आइरिश क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है। 

सबसे तेज विश्व कप शतक का रिकॉर्ड

Kevin O’Brien

38 वर्षीय केविन ओ’ब्रायन ने मंगलवार यानी 16 अगस्त 2022 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संयास लेने की घोषणा की है और उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए फैंस को अपने इस कठिन फैसले के बारे में बताया। 

केविन ओ’ब्रायन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आयरलैंड के लिए खेलते हुए 153 वनडे, 110 T20I और 3 टेस्ट मैच खेले हैं। वनडे क्रिकेट में उनके नाम 3,619 और टी20 क्रिकेट में 1,973 रन हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ 2011 के विश्वकप में ओ’ब्रायन ने महज़ 50 गेंदों में शतक जड़ दिया था और इसी के साथ वर्ल्डकप में सबसे तेज़ शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था। ओब्रायन ने तब 63 गेंद पर 113 रन ठोके थे और आयरलैंड 3 विकेट से मैच जीत गया था। ये उनके करियर की सबसे यादगार और अहम पारी रही थी। 

ALSO READ:Virender Sehwag से भी ज्यादा खतरनाक और विस्फोटक हैं ये 3 खिलाड़ी, लिस्ट में 2 भारतीय भी शामिल

डेब्यू में ही दिखा दी थी अपनी प्रतिभा

Kevin O’Brien

केविन ओब्रायन ने अपना वनडे डेब्यू 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था। पहले ही मैच में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से साबित कर दिया था कि वह लंबी रेस के घोड़े हैं। उन्होंने उस मैच में 8 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंदों पर 35 रन बनाए थे। 

अंडर-19 के समय से ही केविन ओब्रायन अपने कौशल से छह गए थे। 2004 अंडर-19 वर्ल्ड कप में आयरलैंड की टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी और केविन ओब्रायन उस टीम का हिस्सा थे।

ALSO READ: Ricky Ponting ने भारत को दिया सुझाव, कहा नंबर 4 पर खेले ये खिलाड़ी तो भारत का हर मैच जीतना तय

Published on August 16, 2022 8:58 pm