KC KARAN HATTRICK

वर्तमान समय में विश्व भर में क्रिकेट का फीवर चढ़ा हुआ है। लगातार इंडियन प्रीमियर लीग के होते मैच में नए-नए रिकॉर्ड के साथ कई शानदार पारियां देखने को मिलती हैं। आईपीएल के लीग मैच अब लोगों के लिए बातचीत शुरू करने का हिस्सा बन चुके हैं। इसी बीच एक खिलाड़ी ने आईपीएल से दूर एक ऐसा कारनामा कर दिया है कि आईपीएल समेत क्रिकेट फैन अब उस विषय में भी बातचीत कर रहें हैं। दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग से काफी दूर खेली जा रही तीन देशों की ट्राई सीरीज में एक गेंदबाज ने मात्र 29 गेंदों में एक कारनामा कर दिया है। 19 गेंदों में अपनी हैट्रिक के साथ साथ 5 विकेट दर्ज कर लिए हैं। जानिए क्या है पूरी बात…

इस गेंदबाज ने झटके 19 गेंदों में 5 विकेट

kc karan
kc karan

इस समय नेपाल, मलेशिया और पापुआ न्यू गिनी के बीच एक ट्राई सीरीज खेली जा रही है। इस ट्राई सीरीज के लिए इन तीन देशों के बीच मैच खेले जा रहे हैं। जिसमें एक मैच नेपाल और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला गया। इस मैच को नेपाल ने 37 रन से जीतकर अपने नाम कर लिया है। इस मैच में नेपाल के गेंदबाज केसी करन ( Karan KC ) काफी चर्चा में रहे हैं। उन्होंने मात्र 19 गेंदों में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है। जिसमे उनकी हैट्रिक शामिल है।

नेपाल और पापुआ न्यू गिनी के बीच मैच खेला गया, जिसमें नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 203 रन बनाए। जवाब में पापुआ न्यू गिनी की टीम मैदान पर उतरी। नेपाल की ओर से दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 33 गेंदों में सबसे अधिक 66 रनों की पारी खेली। सलामी पापुआ न्यू गिनी के सलामी बल्लेबाज लेगा सियाका को अपनी चौथी ही गेंद कर के सी करन ने पवेलियन रवाना कर दिया। जिसके बाद कप्तान असद वाला को भी एक रन के निजी स्कोर पर आउट करके अपना दूसरा विकेट लिया।

ALSO READ: IPL 2022 Points Table Update: प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर रही हैं ये 4 टीम, मुंबई और चेन्नई की हालत खराब

के सी करन ने इस तरह बनाई हैट्रिक

KC KARAN NEPAL CRICKETER
KC KARAN NEPAL CRICKETER

मैच में असली ट्विस्ट के सी करन के आखिरी ओवर में आया, जिसमें उन्होंने अपनी दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर चाड सोपर, सिमोन अताई और नोसाइन पोकाना को आउट करके हैट्रिक ले ली साथ ही अपनी टीम नेपाल को मैच में भी जितवा दिया। पापुआ न्यू गिनी टीम 166 रन पर ऑल आउट जो गई जिसके बाद नेपाल ने ये मैच आसानी से अपने कब्जे में कर लिया। इसी के साथ के सी करन के नाम पर विश्व क्रिकेट में ट्राई सीरीज में मात्र उन्नीस गेंदों में पांच विकेट लेने का कीर्तिमान भी जुड़ गया।

ALSO READ: KKR Vs PKBS: विराट कोहली 4 सालों से बर्बाद कर रहे थे करियर अब आईपीएल के 2 ही मैच में चमके उमेश यादव ने कही ये बात