Mark Chapman

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल टी20 सीरीज का तीसरा मैच नेपियर के मैदान पर खेला जाएगा. यह सीरीज डीसाडर मैच होने वाला है. इस सीरीज का पहला मैच रद्द हो गया था, जबकि दूसरा मैच भारत 65 रनों से जीत गया था. अगर भारत इस मैच को जीत लेता है, तो वह 2-0 से यह सीरीज अपने नाम कर लेगा और अगर न्यूजीलैंड जीतता है, तो यह सीरीज 1-1 से बराबर हो जायेगी. इस बीच तीसरे टी20 से पहले न्यूजीलैंड के लिए एक बुरी खबर आ रही है.

केन विलियमसन होंगे बाहर

तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन मैच नही खलेंगे. खबर है कि केन विलियम्सन का मेडिकल अप्वाइंटमेंट है जिसके वजह से उनको तीसरे टी20 से बाहर होना पड़ा. उनके जगह पर तीसरे टी20 में तेज गेंदबाज टीम साउदी न्यूजीलैंड का कमान संभालेंगे.

न्यूजीलैंड के टीम मैनेजमेंट ने केन विलियमसन के जगह मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया है. आइए इस लेख में आगे जानते हैं कि मार्क चैपमैन के अंतरराष्ट्रीय कैरियर के बारे में.

कौन है मार्क चैपमैन

दिलचस्प और हैरानी की बात है कि मार्क चैपमेन पहले न्यूजीलैंड के तरफ से नही खेलते थे. उनकी प्रथम टीम हांगकांग रही है. सबसे पहले मार्क चैपमैन ने हांगकांग के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था.

साल 2015 में उन्होंने वनडे में यूएई और उसी साल नेपाल के खिलाफ टी20 में भी डेब्यू किया था. मार्क चैपमैन हांगकांग के अलावा ऑकलैंड के लिए भी क्रिकेट खेल चुके हैं.

कैसा है चैपमैन का करियर

अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की बात करें तो चैपमैन ने 40 टी20 मुकाबले में 761 रन बनाए हैं. इस बीच उनका सर्वाधिक स्कोर 83 रन का रहा है. इस फॉर्मेट में उन्होंने 3 हॉफ सेंचुरी भी लगाई है.

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का ज्यादा अनुभव चैपमैन के पास नही है. सभी टी20 मुकाबलों की बात करें तो चैपमैन ने 115 मैचों में 2254 रन बनाए हैं. इस दौरान मार्क चैपमैन ने एक शतक और 14 अर्धशतक भी लगाए हैं.

ALSO READ: सूर्यकुमार यादव ने बताया आखिर क्यों नहीं मिल रहा उन्हें टेस्ट क्रिकेट में मौका, BCCI से नजरअंदाज होने पर कही ये बात

भारत जीतेगा सीरीज

जिस प्रकार की फाॅर्म में टीम इण्डिया खेल रही है उसको हराना बड़ा मुश्किल है. पहला मैच रद्द होने के बाद दूसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से हरा दिया था.

इस मैच में सुर्यकुमार यादव ने शानदार शतक जड़ा था और गेंदबाजी में दीपक हुड्डा ने 4 विकेट चटकाए थे. ऐसे में केन विलियमसन की गैर-मौजूदगी में भारत के पास अच्छा मौका है कि वह न्यूजीलैंड को 2-0 से सीरीज हरा दे.

ALSO READ: आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर नही आएंगे ये तीन विदेशी खिलाड़ी, 1 ओवर में बदल देते हैं पूरा मैच