दुसरे टेस्ट से बाहर हुए कप्तान केन विलियमसन, कप्तान के कोरोना संक्रमित होने की वजह से इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी
दुसरे टेस्ट से बाहर हुए कप्तान केन विलियमसन, कप्तान के कोरोना संक्रमित होने की वजह से इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की सीरीज का 10-14 जून के बीच खेला जाना हैं। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत एन तीन मैच की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड टीम को दूसरे टेस्ट मैच से पहले एक झटका लगा हैं। कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन Covid 19 से संक्रमित पाए गए है। जिसके बाद उन्हें टीम से अलग होकर क्ववरनटाइन होना पड़ा है।

इस प्रोटोकॉल के बाद न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी बल्लेबाज टॉम लैथम को सौंपी गई है। वहीं न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने केन विलियमसन के Covid 19 से संक्रमित होने की पुष्टि की और टीम में अनेक रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर हामिश रदरफोर्ड को शामिल किया गया है।

केन विलियमसन हुए कोविड पॉजिटिव

Kane Williamson newzeland captain

न्यूज़ीलैंड टीम को अनुभवी खिलाड़ी केन विलियमसन के कोविड संक्रमित होने के कारण एक बड़ा झटका लगा हैं। टीम में उनके स्थान पर 33 साल के हामिश रदरफोर्ड को शामिल कर लिया गया है। तो वहीं टॉम लैथम को आगे के टेस्ट मैच के लिए कप्तानी सौप दी गई है। केन विलियमसन अब प्रोटोकॉल के मुताबिक क्वार्नटाइन हैं। कीवी टीम के कप्तान के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें अब नियमों के अनुसार 5 दिन आइसोलेशन में गुजारना पड़ेगा।

Also Read : ICC Test Ranking: टेस्ट रैंकिंग में जो रूट ने लगाई लंबी छलांग जानिए किस स्थान पर हैं रोहित शर्मा और विराट कोहली

इंग्लैंड ने जीता था पहला मैच

joe root with english cricket team

तीन टेस्ट मैच की सीरीज जिसकी मेजबानी इंग्लैंड कर रहा है। पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड ने मेहमान टीम को हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी। पहले मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हर मिली थी। पहले टेस्ट मैच में जोकि लॉर्ड्स के मैदान पर खेला गया। जिसके बाद अब कीवी टीम सीरीज में वापसी करना चाहेगी, इस मैच में हार के बाद कीवी टीम को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ था।

जिसके बाद दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम के कोच ने आगे कहा

“इतने महत्वपूर्ण मैच की पूर्व शाम को कप्तान केन विलियमसन का मजबूरन बाहर होना चिंता की बात है। हम सभी इस समय उसके लिए महसूस कर रहे हैं और जानते हैं कि वह कितना निराश होगा। हामिश पहले दौरे में टेस्ट टीम के साथ थे और विटैलिटी टी 20 ब्लास्ट में लीसेस्टरशायर फॉक्स के लिए खेल रहे हैं”।

Also Read : AFG VS ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ फिर छाए राशिद खान, 3-0 से सीरीज जीत किया सूपड़ा साफ