अपनी-अपनी टीम को छोड़ इस वजह से अकेले ही न्यूज़ीलैंड से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए बाबर आजम और केन विलियमसन
अपनी-अपनी टीम को छोड़ इस वजह से अकेले ही न्यूज़ीलैंड से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए बाबर आजम और केन विलियमसन

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो जायेगी। टूर्नामेंट में भाग लेने वाली 16 टीम में 14 टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर अभ्यास कर रही हैं। विश्व कप में भाग ले रही दो टीम अभी ऑस्ट्रेलिया नहीं पहुंची हैं। ये दो टीम पाकिस्तान और न्यूजीलैंड हैं। बीते शुक्रवार को टी20 ट्राई सीरीज का फाइनल खेला गया, जोकि न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच हुआ है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम और न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान केन विलियमसन इसके बाद टीम के बिना ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए। जानिए क्या था इसके पीछे का कारण….

इस वजह से बाबर आज़म और केन विलियमसन टीम के बिना अकेले निकले ऑस्ट्रेलिया के लिए

ट्राई सीरीज के फाइनल को खेलकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन आईसीसी विश्व कप की मेजबानी कर रहे ऑस्ट्रेलिया के लिए अकेले ही टीम को पीछे छोड़ कर निकल गए हैं।

दरअसल कप्तानों को मीडिया में फोटो खिंचवानी थी और इसी के साथ मेगा इवेंट से पहले आईसीसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था, जिसमें सभी कप्तानों को हिस्सा लेना जरूरी था। सभी टीमों के कप्तानों को आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले एकसाथ फोटोशूट भी हुआ। सभी टीम ऑस्ट्रेलिया में हैं, लेकिन पाकिस्तान और न्यूजीलैंड टीम के कप्तान ही ऑस्ट्रेलिया में नही थे। इसी कारण से केन विलियमसन और बाबर आज़म टीम को छोड़कर रवाना हुए।

Also Read : IND vs PAK: गौतम गंभीर ने निकाला तोड़, कहा अगर शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ अपनाएं ये रणनीति तो भारत के सामने गेंदबाजी करने से भी घबराएगा AFRIDI

16 अक्टूबर से शुरू होगा टूर्नामेंट

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर से होगा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ( ICC) इसके पहले ही अपने सारे फोटोशूट और अन्य चीजों को फाइनल कर लेना चाहती थी। इसी के साथ 15 अक्टूबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था। जहां पर सभी टीम के कप्तानों का हिस्सा लेना जरूरी होता है।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन दरअसल दो ग्रुप में होगा, जिसमें 8-8 टीमों के कप्तान मीडिया से रूबरू होंगे। अलग से मेजबान देश ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच की प्रेस कॉन्फ्रेंस भी होगी।

Also Read : IPL 2022: “ये RCB वाले से कुछ नहीं होगा, प्लेऑफ में जाकर भी….” आईपीएल से एक बार फिर बाहर होने के बाद जमकर बना मजाक, मीम्स देख नहीं रुकेगी हंसी