BABAR AZAM
"बाबर आजम को छोड़ देनी चाहिए कप्तानी"- पाक की हार का ठीकरा बाबर पर फोड़ते नजर आए यह दिग्गज, दे डाली यह बड़ी सलाह

बाबर आजमः टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 में पाकिस्तान (PAKISTAN) का सफर अब तक काफी ज्यादा निराशाजनक रहा हैं। पाकिस्तान अब तक दो लगातार मैच शर्मनाक तरीके से हराते हुए नजर आई हैं। जिम्बाब्वे (ZIMBABVE) ने पाक को पिछले मैच में 1 रन से करारी हार दी थी, जिसके बाद पाक खिलाड़ियों का आत्मविश्वास चकनाचूर हो गया हैं। अब अगर पाक अपना अगला मुकाबला नीदरलैंड्स (NEITHERLANDS) के खिलाफ हारती हैं।

जो कि 30 अक्टूबर को होगा फिर तो पाकिस्तान को अब अपना बैग बांधना पड़ेगा। क्योंकि पाक अब तक अपना खाता भी नहीं खोल पायी हैं। पाकिस्तान की लगातार हार के बाद टीम की जमकर आलोचना होती हुई नजर आ रही हैं। पाक के दिग्गज खिलाड़ी जमकर खिलाड़ियों पर बम फोड़ रहे हैं। अब इस पर कामरान अकमल (KAMRAN AKMAL) का बयान भी सामने आ गया है।

बाबर को छोड़नी चाहिए कप्तानी- कामरान अकमल

पाक इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप में बुरी स्थिति में हैं जिसका जिम्मेदार बाबर आजम को समझा जा रहा हैं। ऐसा हम नहीं खुद पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ियों का कहना हैं पाक खिलाड़ी बाबर आजम पर लगातार बरसते हुए नजर आ रहे हैं।

बाबर ना तो बल्लेबाजी में कुछ दम दिखा रहे हैं और ना ही उनकी कप्तानी में अब तक टीम वर्ल्ड कप में 1 मैच भी जीती है। कामरान अकमल (KAMRAN AKMAL) ने भी बाबर आजम (BABAR AZAM) पर हम फोड़ते हुए ARY न्यूज चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा-

“अगर वह मुझे चाचू समझते हैं या पीसीसबी सलाह लेना चाहता है, तो मैं यहीं कहूंगा कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद बाबर आजम को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। अगर हम चाहते हैं कि बाबर आजम 22 से 25 हजार रन बनाए तो उसे सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर खेलना ही होगा।”

बाबर को करनी चाहिए विराट की बराबरी- अकमल

भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली (VIRAT KOHLI) जो इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। विराट कोहली ने पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद बल्लेबाज के तौर पर अपने आप को और ज्यादा स्थापित करने के लिए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। जिसे लेकर अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आई थी।

कामरान अकमल चाहते हैं कि बाबर आजम इस चीज में विराट की नकल करें ताकि बाबर एक अच्छे बल्लेबाज बन सकें। कामरान अकमल ने आगे बात करते हुए कहा-

“अगर बाबर आजम कप्तानी नहीं छोड़ते हैं तो उनके ऊपर दबाव बढ़ जाएगा उसके प्रदर्शन में गिरावट आ सकती हैं। इसलिए उन्हें क्रिकेट पर फोकस करना चाहिए। विराट कोहली की बराबरी करनी चाहिए, क्योंकि उनके बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बल्लेबाज नजर नहीं आ रहा हैं।”

ALSO READ:नाम बड़े और दर्शन छोटे, टी20 विश्व कप में अब तक अपनी टीम पर बोझ बने हुए हैं ये 4 खिलाड़ी, नही निकल रहे रन

टीम में किसी को अपना रोल नहीं पता हैं- कामरान अकमल

पाकिस्तान को अपने पिछले मुकाबले में जिम्बाब्वे से करारी हार झेलनी पड़ी। इस मैच में टीम की गेंदबाजी तो शानदार थी लेकिन बल्लेबाजी ने टीम को डूबो दिया। जबकि मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, शान मसूद और इफ्तिखार अहमद जैसे खिलाड़ी मौजूद थे।

टीम जिम्बाब्वे के आगे विकेट खोती गई और आखिरी गेंद में दो रन नहीं ले पाई। शाहीन अफरीदी ने रन लेते वक्त अपना विकेट खो दिया और पाक 1 रन से मैच हार गयी। इस हार के बारे में बात करते हुए कामरान अकमल ने कहा-

“आखिरी में शाहीन शाह अफरीदी को भेजा गया जबकि वह पूरी तरह फिट नहीं हैं वहीं हैदर अली को नंबर-4 और 5 पर भेजना चाहिए था। टीम में किसी को रोल नहीं पता हैं। लेकिन हम चाहते हैं कि पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में पहुंचे।”

ALSO READ: भारत के लिए तीनो फ़ॉर्मेट नहीं खेल सकते हैं जसप्रीत बुमराह, जल्द ही टेस्ट क्रिकेट से करना होगा संन्यास का ऐलान