इयोन मॉर्गन के बाद यह दिग्गज बना इंग्लैंड का नया कप्तान, पूरी दुनिया में अपने बल्ले से मचा रखा है खौफ
इयोन मॉर्गन के बाद यह दिग्गज बना इंग्लैंड का नया कप्तान, पूरी दुनिया में अपने बल्ले से मचा रखा है खौफ

इंग्लैंड टीम के लिमिटेड ओवरों के कप्तान इयोन मॉर्गन(EOIN MORGAN) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया. मॉर्गन लंबे वक़्त से अपनी चोट और खराब फॉर्म को लेकर परेशान दिखाई दे रहे थे, इस परेशानी को खत्म करते हुए उन्होंने क्रिकटे से संन्यास लेने का ऐलान किया.

साल 2019 में इयोन मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप जीता था. मॉर्गन के बाद टीम की कप्तानी किसे दी जाएगी, इस बात को लेकर काफी मुश्किल पेश आ रही थी.

इस खिलाड़ी को मिली इंग्लैंड की कप्तानी

joss butler

बीते गुरुवार को इयोन मॉर्गन के बाद यह दिग्गज बना इंग्लैंड का नया कप्तान, पूरी दुनिया में अपने बल्ले से मचा रखा है खौफ टीम के स्टार बल्लेबाज़ जॉस बटलर(JOSS BUTTLER) को टीम की कप्तानी का ज़िम्मा सौंपा गया. 31 वर्षीय बटलर अपनी बल्लेबाज़ी के काफी मशहूर हैं. इन दिनों उनके बल्ले में एक अलग ही धार देखने को मिल रही है. बटलर साल 2015 में टीम के उपकप्तान रहें हैं. बता दें, इससे पहले भी बटलर ने इंग्लैंड के लिए 9 वनडे और 5 टी20 मैचों में कप्तानी की है.

कप्तान बनाए जाने पर बटलर(JOSS BUTTLER) ने कहा,

‘अपने देश की कप्तानी करना सबसे बड़ा सम्मान है और जब मुझे अतीत में कदम रखने का मौका मिला है, तो मैंने इसे करना पसंद किया है. मैं इस टीम को आगे ले जाने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता.’

ALSO READ:IND vs ENG: आख़िरकार भारतीय टीम के मिला नया उपकप्तान, इस खिलाड़ी को बनाया भारत का नया उपकप्तान

खतरनाक हैं आकड़ें, पूरी दुनिया में बजता है डंका

joss butler

जॉस बटलर(JOSS BUTTLER) अपनी खतरनाक बल्लेबाज़ी के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. हालही में नीदरलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में बटलर का बल्ला जमकर बोला था.

बटलर अब तक इंग्लैंड के लिए 151 वनेड मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 41.20 की औसत से 4120 रन शामिल हैं. बटलर की इन पारियों में 10 शतक भी शामिल हैं. वहीं, टी20 की बात की जाए तो, उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक कुल 88 टी20 मैचों में 34.51 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 2140 रन बनाए हैं. बटलर इंग्लैंड के उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने तीनो फॉर्मेट में शतक लगाय है.

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, हार्दिक पांड्या नहीं इन्हें बनाया गया कप्तान