Jos Buttler

फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने वाले इंग्लैंड टीम के कप्तान जोश बटलर (Jos Buttler) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जो जीत के बाद ट्रॉफी के साथ सेलिब्रेशन करने के वक्त का है. उस वक्त कप्तान बटलर के हाथ में ट्रॉफी थी और आदिल रशीद और मोईन अली उनके बगल में बैठे थे.

अचानक उन्होंने आदिल रशीद और मोईन अली को वहां से जाने के लिए कहा जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इसके पीछे एक बेहद ही मजेदार और रोचक वजह है, जिस वजह से जोस बटलर (Jos Buttler) ने ऐसा किया

इस वजह से Jos Buttler ने किया ऐसा

टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान के साथ-साथ पूरे खिलाड़ी जश्न में डूबे हुए थे जहां जीत के बाद इंग्लैंड की टीम जब ट्रॉफी के साथ पोडियम पर पोज करने बैठी तो सबसे पहले कप्तान जोश बटलर (Jos Buttler) ने हाथ में ट्रॉफी लेकर सेलिब्रेशन किया और जमकर ट्रॉफी को लहराया, लेकिन उन्हें जैसे ही पता चला कि अब शैंपेन उड़ाई जाएगी, तो उन्होंने आदिल और मोईन अली को वहां से जाने के लिए कहा.

इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि इस्लाम में शराब वर्जित है और इस वजह से बटलर ने इन दोनों खिलाड़ियों को पहले ही आगाह कर दिया था.

मजबूती के साथ उतरी इंग्लैंड की टीम

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने वाली इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में शुरुआत से ही बेहद शानदार रहा जहां फाइनल तक इस टीम की किस्मत ने पूरा साथ दिया. इसके अलावा टीम के कप्तान और खिलाड़ियों ने भी अपनी पूरी जान झोक दी और इंग्लैंड को वर्ल्ड कप का खिताब जीताया. फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर इंग्लैंड ने खिताब पर कब्जा किया.

ALSO READ: हार्दिक पंड्या की वजह से बर्बाद हो रहा है इस खिलाड़ी का करियर, नहीं मिल रहे हैं खेलने के मौके

शानदार प्रदर्शन की बदौलत जीता इंग्लैंड

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला शुरू से इंग्लैंड के पक्ष में नजर आ रहा था जहां टॉस जीतकर सबसे पहले इंग्लैंड ने पाकिस्तान को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया और सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने 20 ओवर में 138 रनों का टारगेट इंग्लैंड के सामने रखा.

19 ओवर में इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट गंवाकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया. इस मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने आखिर तक अपनी पूरी जान झोंक दी, लेकिन यह नतीजा इंग्लैंड के पक्ष में ही होना था.

ALSO READ: ICC ने चुनी T20 वर्ल्ड कप की सबसे बेहतरीन प्लेइंग इलेवन, भारत से इन 3 खिलाड़ियों को दी जगह, इन्हें बनाया कप्तान