तूफानी पारी खेल इंग्लैंड को जीताने के बाद जॉनी बेयरस्टो ने खोली इंग्लैंड की कलई कहा मुझे आईपीएल आईपीएल खेलने से मना किया गया था
तूफानी पारी खेल इंग्लैंड को जीताने के बाद जॉनी बेयरस्टो ने खोली इंग्लैंड की कलई कहा मुझे आईपीएल आईपीएल खेलने से मना किया गया था

इंग्लिश टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट (ENG vs NZ) टीम के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) दो टेस्ट मैच जीत चुकी है। जिसके बाद सीरीज अपने नाम कर चुकी हैं। वहीं कीवी टीम (Newzeland Cricket Team) के दो टेस्ट मैच हारने के बाद टीम लगभग आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (ICC WORLD TEST CHAMPIONSHIP) से बाहर हो गई है।

अब तीसरा टेस्ट मैच न्यूजीलैंड टीम (Newzeland Cricket Team) जीतकर अपनी साख बचाने के लिए खेलेगी तो वहीं इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) क्लीन स्वीप करके आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में अंक बटोरने के लिए खेलगी। दूसरा मैच काफी रोमांचक रहा। इस मैच के हीरो जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने इंग्लैंड की जीत के बाद आईपीएल (IPL 2022) के संदर्भ में कुछ कह दिया जोकि आपको जानना ही चाहिए।

लोग कह रहे थे मुझे आईपीएल नहीं खेलना चाहिए : जॉनी बेयरस्टो

jonny bairstow

जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरह से टेस्ट मैच की दूसरी पारी में काफी अच्छी बल्लेबाजी की और शतक बनाया है। इस शतक के बाद एक इंटरव्यू में जॉनी बेयरस्टो ने इस बात का खुलासा किया कि लोग उनसे कह रहे हैं कि उन्हें आईपीएल नहीं खेलना चाहिए। जिसके विषय में खुद खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो का मत है कि किस टूर्नामेंट में विश्व के बेहतरीन खिलाड़ी खेल रहे हैं। वहां पर उन्हें गियर बनाए रखने के लिए नीचे स्विच करने की जरूरत है। खिलाड़ी में खेलना काफी अच्छा है और विश्व के बेहतरीन खिलाड़ियों के बीच खेली जा रही इस प्रतियोगिता में खेलने के पक्ष में बात की है।

Also Read : IND vs SA: “अभी तो भारतीय टीम के कप्तान हैं ऋषभ पंत लेकिन आगे टीम इंडिया में उन्हें जगह तक नहीं मिलेगी”

जॉनी बेयरस्टो ने कहा

” काफी लोग ये कह रहे है कि मुझे अब इंडियन प्रीमियर लीग नहीं खेलनी चाहिए बल्कि काउंटी क्रिकेट खेलना चाहिए। लेकिन आप आईपीएल में दुनिया भर के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों के बीच खेल रहे होते हैं। इन गियर्स को बनाए रखने के लिए उन्हें स्विच अप करने और उन्हें नीचे स्विच ऑफ करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण होता है। लोग ये बात कह रहे हैं कि ये अच्छा है कि मैने रेड बॉल क्रिकेट खेलने से पहले चार मैच खेले हैं। ये दुर्भाग्य है कि ऐसा मौजूदा शेड्यूल में नहीं हो सकता है। मैं कहना चाहूंगा कि हम भाग्यशाली हैं कि हमें ऐसी प्रतियोगिता में खेलने का अवसर मिल रहा है जिसमे विश्व के बेहतरीन खिलाड़ी खेलते हैं”।

जॉनी बेयरस्टो ने लक्ष्य का पीछा करके जिताया मैच

johny bairstow

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा मैच काफी अच्छा रहा। पहली पारी में दोनों टीम के बड़े स्कोर के बाद दूसरी पारी में इंग्लिश खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो ने काफी अच्छा शतक लगाया। उन्होंने टेस्ट मैच में 92 गेंदों पर 136 रन बनाए। हालांकि कप्तान बेन स्टोक्स ने भी 70ही गेंद पर 75 रन ठोके लेकिन जॉनी बेयरस्टो की पारी के बाद टीम ने मैच और तीन मैच की पर 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

ALSO READ: IND vs SA: इन तीन खिलाड़ियों के साथ भारतीय टीम में हो रहा है सौतेला व्यवहार, राहुल द्रविड़ लगातार कर रहे हैं नजरअंदाज

Published on June 17, 2022 12:09 pm