जसप्रीत बुमराह के टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद मोहम्मद शमी नहीं इस खिलाड़ी को चयनकर्ता देंगे टीम इंडिया में मौका
जसप्रीत बुमराह के टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद मोहम्मद शमी नहीं इस खिलाड़ी को चयनकर्ता देंगे टीम इंडिया में मौका

जसप्रीत बुमराहः टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) 2022 अब काफी नजदीक आ चुका है, लेकिन भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) की मुश्किलें खत्म ही नहीं हो रही हैं। एक ओर साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ आगामी सीरीज में गेंदबाजी भारत को बुरे-बुरे सपने दें रही है। वहीं सोमवार 3 अक्टूबर को बीसीसीआई (BCCI) ने साफ कर दिया है कि जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) टी20 वर्ल्ड कप से पूरे तौर पर बाहर हो चुके हैं।

बुमराह की गेंदबाजी भारत के लिए सबसे बड़ा हथियार है, लेकिन अब यह हथियार भारत के साथ एशिया कप के बाद फिर से सबसे बड़े टूर्नामेंट में नहीं रहने वाला है। बीसीसीआई ने अब तक जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट चुना नहीं है, लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि कौन टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बुमराह की जगह लेने वाला है।

ये खिलाड़ी हो सकता है जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट

आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले भारतीय टीम को जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) के स्ट्रैस फ्रैक्चर ने बड़ा स्ट्रैस देकर झटका दे दिया है। जसप्रीत बुमराह इस वक्त एनसीए बैंग्लोर (NCA) में अपना उपचार करवा रहे हैं।

पिछले कुछ दिनों से सबको बुमराह की रिपोर्ट का इंतजार था, लेकिन इस रिपोर्ट ने भारत को हर तरफ से झटके के अलावा कुछ और नहीं दिया।

बुमराह के बाहर होने के बाद अब हर तरफ कौन जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट होगा? इस बात की चर्चा चल रही है। हालांकि बुमराह जैसे खिलाड़ी का रिप्लेसमेंट ढूंढना बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है।

भारत की हाल की गेंदबाजी क्रम का पहले से बुरा हाल हो रखा है। गेंदबाज शुरूआत तो अच्छी करते हैं। लेकिन डेथ ओवरों में फिसड्डी साबित हो रहे हैं। बुमराह के बाहर होने के बाद मोहम्मद शमी (MOH. SHAMI) और मोहम्मद सिराज (MOH. SIRAJ) का नाम टीम में शामिल किए जाने की खबर आ रही है।

ALSO READ: जसप्रीत बुमराह के बाहर होते ही हरकत में आई बीसीसीआई, टी20 विश्व कप टीम में किया बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों को मिला मौका

शमी की फिटनेस रिपोर्ट अदा करेगी बड़ा रोल

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के खेमे से आ रही ताजा जानकारी के अनुसार मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज में से कोई एक जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट हो सकता है। मोहम्मद शमी जो आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का हिस्सा थे, लेकिन कोरोना के चलते बाहर थे। वहीं सिराज साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुने गए थे।

मोहम्मद शमी जो वर्ल्ड कप टीम में स्टैंडबॉय खिलाड़ी है, लेकिन अब तक एक भी मैच खेलते हुए नजर नहीं आए। मोहम्मद सिराज भी अब तक भारत के लिए एक भी टी20 मुकाबले हाल में खेलते हुए नजर नहीं आए हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार शमी को अपनी फिटनेस साबित करने के बाद टीम में जगह मिलेगी।

जिसके लिए उन्हें एक मैच कम से कम खेलने होंगे जो कि नामुमिकन है। मोहम्मद सिराज को साऊथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में जगह मिलती दिखाई पड़ सकती है, जिसके बाद भारतीय टीम किसी नतीजे पर उतर सकती है। देखना दिलचस्प होगा की कौन बुमराह का रिप्लेसमेंट बन सामने आएगा।

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौका न मिलने के बाद चयनकर्ताओं पर फूटा पृथ्वी शॉ का गुस्सा, कहा “उन पर भरोसा मत करना क्योंकि….”

Published on October 4, 2022 1:39 pm