JASPRIT BUMRAH

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने चोटिल होने की वजह से इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा नहीं है। बुमराह की कमी भी मुंबई की टीम में सबसे साफ तौर पर दिखाई देती है। टीम की सबसे कमजोर कड़ी गेंदबाजी ही है।

अपने दम पर मुंबई को कई बार जीत का स्वाद चखाने वाले बुमराह का सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने टीम इंडिया में आने को लेकर के बड़ी बात कही है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जसप्रीत बुमराह का वीडियो

दरअसल ट्विटर पर जसप्रीत बुमराह का पुराना वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह युवराज सिंह के साथ एक वीडियो कॉल पर बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो में उन्होंने साफ तौर से कहा है

“कई बार लोगों को लगता है कि टीम इंडिया में मेरी एंट्री आईपीएल की वजह से हुई है, जबकि ऐसा कुछ नहीं है। साल 2013 में मैंने आईपीएल खेलना शुरू किया था। 3 साल लगातार आईपीएल खेलने के बावजूद भी मुझे भारतीय टीम में एंट्री नहीं मिली थी।”

टीम इंडिया में अपनी एंट्री को लेकर खोला राज

बता दें कि बुमराह यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि

“मैं आईपीएल में लगातार नहीं खेल रहा था। किसी सीजन में मुझे तीन तो किसी सीजन में मुझे चार मुकाबले ही खेलने को मिल रहे थे। मैंने विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया। रणजी ट्रॉफी में मैंने काफी विकेट लिए इसके बाद मुझे टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका मिला।”

उन्होंने यह भी बताया कि साल 2016 के बाद से मैं लगातार आईपीएल खेल रहा हूं।

बुमराह का क्रिकेट करियर

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के क्रिकेट करियर की अगर बात करें तो उन्होंने अभी तक 30 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 128 विकेट लिए हैं। जबकि उन्होंने 72 वनडे खेलते हुए 121 विकेट लेने का काम किया है।

T20 में खिलाड़ी ने 60 मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 70 विकेट लिए हैं कि आईपीएल में बुमराह ने 120 खेले हैं जिसमें खिलाड़ी ने 145 विकेट लेने का काम किया है।

Read More : IPL 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगा सकते हैं ये 4 बल्लेबाज, लिस्ट में भारतीय टीम का एक धाकड़ बल्लेबाज शामिल

Published on May 6, 2023 6:13 pm