टी20 वर्ल्ड कप में भारत को नहीं खलेगी जसप्रीत बुमराह की कमी, फॉर्म में लौटा ये तेज गेंदबाज, खौफ में विरोधी टीम
टी20 वर्ल्ड कप में भारत को नहीं खलेगी जसप्रीत बुमराह की कमी, फॉर्म में लौटा ये तेज गेंदबाज, खौफ में विरोधी टीम

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। इस मेगा टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा जब पीटीआई की एक रिपोर्ट ने बताया कि दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से वह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। 

बुमराह का बाहर होना टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत नहीं है। जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद टीम इंडिया की टेंशन काफी बढ़ चुकी है। अब भारतीय टीम को बुमराह का रिप्लेसमेंट भी ढूंढना होगा। ऐसे में एक गेंदबाज ऐसा है जो टीम की मुश्किलें कम कर सकता है। 

बुमराह की जगह लेगा ये युवा खिलाड़ी

हम यहां बात कर रहे हैं युवा तेज़ गेंदबाज अर्शदीप सिंह की जिनके पास अब टी20 वर्ल्ड कप में भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने का अच्छा मौका है। खासकर इसलिए क्योंकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में शानदार प्रदर्शन किया था।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने नई गेंद के साथ एक ही ओवर में तीन विकेट झटके। अर्शदीप सिंह ने जिस तरह से पिच पर गेंदबाजी की वह टीम इंडिया के लिए बेहद राहत भरी खबर है। 

ALSO READ: “सर गर्लफ्रेंड को डेट पर ले जाना है 300 रूपये दे दो” अमित मिश्रा ने बना दिया फैन का दिन भेज दिए इतने रूपये

मुश्किल समय में अर्शदीप कर रहे कमाल

अर्शदीप सिंह का अच्छा प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए जरूरी भी है क्योंकि मौजूदा समय में भुवनेश्वर कुमार थोड़ा गेंद से डेथ ओवरों में स्ट्रगल कर रहे हैं। वही हर्षल पटेल जब से चोटिल होके वापस आए हैं उन्हे अपनी लय नही मिली है। ऐसे में अर्शदीप का अच्छा खेलना टीम को फायदा देगा। 

भारतीय टीम के लिए इस साल टी20 में डेथ ओवरों में अर्शदीप सिंह सबसे अच्छे गेंदबाज बनके उभरे हैं। उन्होंने भारत के लिए इस साल टी20 में डेथ ओवरों में 7.38 की इकॉनमी रेट से रन खर्च किए हैं। 

साथ ही उनकी यॉर्कर फेंकने की क्षमता ने आईपीएल के समय से ही सबको प्रभावित किया है। ऊपर से उनका पावरप्ले में स्विंग कराना और विकेट लेना एक बड़ा प्लस प्वाइंट है जिससे वह बुमराह की कमी को पूरा करने की कोशिश कर सकते हैं। 

ALSO READ: मौजूदा समय के ये 3 भारतीय खिलाड़ी अगर किसी और समय पैदा हुए होते तो किसी सुपरस्टार क्रिकेटर से कम नहीं होते

Published on September 30, 2022 10:43 am