IND vs ENG: इन 2 खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर तोड़ा कप्तान बुमराह का भरोसा, सीरीज के बाद टीम इंडिया से पत्ता कटना तय!
IND vs ENG: इन 2 खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर तोड़ा कप्तान बुमराह का भरोसा, सीरीज के बाद टीम इंडिया से पत्ता कटना तय!

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच पांच दिन का टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जिसकी शुरुआत एक जुलाई से हो चुकी है। मैच के दूसरा दिन यानी दो जुलाई जसप्रीत बुमराह के नाम रहा।

इस मैच के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने पहले बल्ले से कमाल किया और फिर गेंद से विरोधी टीम के सलामी बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। लेकिन इसके अलावा जब जसप्रीत बुमराह को अपनी दो नो बॉल पर आलोचना के बदले विकेट मिले, तब उनकी बच्चे जैसी हंसी का विडियो वायरल हो गया। जानिए क्या है पूरी बात…

दूसरे दिन का खेल रहा जसप्रीत बुमराह के नाम

जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में जड़ दिए 35 रन, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट ने पहले दिन उतार चढ़ाव के बाद दूसरे दिन का खेल शुरू किया। दूसरे दिन भारतीय टीम ने 416 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की। इस दौरान भारतीय टीम ने पहली पारी में कुल 84.4 ओवर्स बल्लेबाजी की। लेकिन अंत में इस मैच के कप्तान रहे जसप्रीत बुमराह ने बल्ले से भी अपना दम दिखाया।

अंत में बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए जसप्रीत बुमराह ने 16 गेंद में 193 के स्ट्राइक रेट से 31 रन बनाए। जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल है। उन्होंने इस दौरान ब्रायन लारा के एक ओवर में 28 रन के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 35 रन भी बनाए। जिसमें नो बॉल और वाइड बॉल की बाउंड्री के तरत भी रन मिले। इसके बाद गेंद से विरोधी टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद भी खिलाड़ी की शनादार गेंदबाजी का सिलसिला जारी रहा।

Also Read : IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह की ताबड़तोड़ हिटिंग देख विराट कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन, वायरल हुआ कोहली का रिएक्शन, देखें वीडियो

एक नही दो बार नो बॉल पर मिला विकेट

भारत बनाम इंग्लैंड रीशेड्यूल मैच में दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने विरोधियों को गेंद और बल्ले दोनों से परेशान किया। लेकिन इसी के साथ ही किस्मत ने भी खिलाड़ी का काफी साथ दिया। पारी में जसप्रीत बुमराह ने दो बार नो बॉल डाली। जिसका फायदा इंग्लैंड टीम को मिलने के बजाय भारतीय टीम को मिला।

यहाँ देखें वीडियो

पहली बार जसप्रीत बुमराह में इंग्लिश टीम की पारी के तीसरे और अपने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर ओवर स्टेप करते हुए नो बॉल फेकी। जिसके बाद अगली गेंद पिच पर पड़कर अंदर की तरफ आई और एलेक्स लीज के स्टंप पर जा लगी। जिसके बाद नो बॉल पर बुमराह को विकेट मिला।

ऐसा ही कुछ पारी के 11वें ओवर में एक बार फिर हुआ। ओवर की आखिरी गेंद पर नो बॉल का सिग्नल मिला। जिसके बाद उसके बाद ही गेंद पर बल्लेबाज के बल्ले के किराने ने गेंद होती हुई फील्डर श्रेयस अय्यर की गोद में जा गिरी। जिसके बाद जसप्रीत बुमराह की हंसी एक बच्चे की तरह खिलखिलाती हुई नजर आई और सभी खिलाड़ी भी इस दूसरे मौके पर मिले विकट से काफी खुश नजर आए।

Also Read :IND vs ENG: 4,6,4,6 और बन गया टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा ओवर, बुमराह बने युवराज, ब्रॉड ने लुटाये 35 रन