जसप्रीत बुमराह की एंट्री होते टीम इंडिया से कटेगा इन 3 खिलाड़ियों का पत्ता, क्रिकेट करियर पर लगा जायेगा ग्रहण

पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। लेकिन अब वे जल्द ही एक बार फिर मैदान पर वापसी कर सकते हैं। जिसके बाद भारतीय टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं साथ ही भारतीय टीम से कुछ गेंदबाजों का पत्ता कट सकता है।

आईये हम आपको बताते हैं ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में।

1. शार्दुल ठाकुर

जब से जसप्रीत बुमराह चोटिल हुए हैं तब से शादुल ठाकुर लगातार भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नजर आ रहे हैं। उन्हें भारतीय टीम लगातार मौके दे रही है। लेकिन अब जब जसप्रीत बुमराह मैदान पर वापसी करेगें तो उनका पत्ता टीम से कट सकता है। क्योंकि अब ठाकुर न ही ज्यादा विकेट ले पा रहे हैं और न ही टीम के लिए रन रोक पा रहे हैं। यही कारण है कि उन्हें टीम से बाहर होना पड सकता है।

2. हर्षल पटेल

हर्षल पटेल इस भारतीय टी20 टीम के अहम सदस्य है। उन्हें टीम में खेलने के कई मौके दिए जा रहे हैं। लेकिन पटेल उन मौकों का फायदा सही ढंग से नहीं उठा पा रहा है।

उन्हें अंतिम ओवरों के लिए टीम में खिलाया जा रहा है लेकिन वें न ही रन रोक पा रहे हैं और न ही विकेट चटका पा रहे हैं। उन्होंने साल 2022 से अब तक लगातार 10 की इकोनॉमी से रन दिया है। वें भारत के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हो रहे हैं। यही कारण है कि उन्हें बुमराह के आने के बाद बाहर जाना पड़ सकता है।

ALSO READ:3 खिलाड़ी जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ मिल सकता है तीसरे वनडे मैच में मौका

3. अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू ही तब से किया है जब से जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम से बाहर गए हैं। वें अब टी20 और एकदिवसीय क्रिकेट मैच में गहरी छाप छोड़ चुके हैं। उन्होंने टी20 विश्व कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे।

लेकिन विश्व कप के बाद वें रंग में नजर नहीं आ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने सबसे ज्यादा नो बाॅल्स फेंकने का रिकॉर्ड बनाया था। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए बुमराह के आने के बाद उन्हें टीम से बाहर जाना पड़ सकता है।

ALSO READ:0-2 से सीरीज हारकर भी दिल जीत ले गये न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम, कही ऐसी बात जीत लिया 130 करोड़ भारतीयों का दिल

Exit mobile version