CHETAN SHARMA ON JASPRIT BUMRAH

जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी से इस समय उभर रहे हैं. पहली बार जब उन्हें चोट लगा तो एशिया कप से बाहर हुए और दूसरी बार उन्हें टी20 विश्व कप से बाहर होना पड़ा. दिलचस्प बात यह है कि जसप्रीत बुमराह का सेलेक्शन न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के दौरे पर भी नही हुआ है.

रिपोर्ट्स बता रही है कि जसप्रीत बुमराह अगले साथ फरवरी-मार्च तक ही खेलने लायक फिट हो पायेंगे. इससे साफ जाहिर होता है कि एशिया कप के बाद जसप्रीत बुमराह का सलेक्शन जल्दीबाजी में ही किया गया था. इस बात पर अब भारत के चीफ सलेक्टर चेतन शर्मा ने टिप्पणी की है.

क्या कहा है चेतन शर्मा ने

बीसीसीआई के चीफ सलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा है कि,

‘सेलेक्शन कमेटी को खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेजमेंट भी देखना होगा. टी20 विश्व कप को देखते हुए हमने जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी में जल्दबाजी की और आपने देख लिया कि क्या हुआ? हम बिना बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप खेल रहे हैं. मैं हमेशा से ही कहता हूं कि हमें खिलाड़ियों को मैनेज करना है, लेकिन जब ऐसा करते हैं तो यह सवाल उठने लगते हैं कि क्यों कुछ खिलाड़ी नहीं खेल रहे, बार-बार कप्तान बदल रहे. कोई सेलेक्टर नहीं चाहता कि टीम या कप्तान बदला जाए लेकिन, इतना ज्यादा क्रिकेट हो रहा है तो ऐसे में खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेज करना जरूरी होता है. हमें खिलाड़ियों के शरीर का भी ध्यान रखना होता है कि क्योंकि वो भी इंसान ही हैं.’

ALSO READ: IPL 2023 से पहले बदला पंजाब किंग्स का कप्तान, मयंक अग्रवाल को हटा प्रीति जिंटा ने इन्हें सौंपी कप्तानी

रिकवर हो रहे हैं जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह इस समय नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिकवर हो रहे हैं. आखिरी बार जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में खेले थे. उसके बाद उनको पीठ में दर्द हुआ और वह सीरीज से बाहर हो गए.

इससे पहले वह पीठ के चोट वजह से ही एशिया कप से बाहर हुए थे. अब लग रहा है कि बीसीसीआई जसप्रीत बुमराह को पूरा समय दे रहा है जिससे वह अच्छे से रिकवर हो जाए और जल्द ही भारत के लिए खेले.

ALSO READ:पृथ्वी शाॅ और सरफराज खान को क्यों नही चुना गया, खुद चेतन शर्मा ने बताया कारण