IND vs ENG: 4,6,4,6 और बन गया टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा ओवर, बुमराह बने युवराज, ब्रॉड ने लुटाये 35 रन
IND vs ENG: 4,6,4,6 और बन गया टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा ओवर, बुमराह बने युवराज, ब्रॉड ने लुटाये 35 रन

इंडिया इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे मैच में भारतीय कप्तान जसप्रीम बुमराह(JASPRIT BUMRAH) के अंदर युवराज सिंह(YUVRAJ SINGH) की रूह समा गई थी. बुमराह ने 84वें ओवर में 35 रन बटोर लिए. इस कारनामें को देखने के बाद सब यही कहने लगे की लगात है जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) के अंदर युवराज सिंह की रूह प्रवेश कर गई है. इससे पहले युवराज सिंह से स्टुअर्ट ब्रॉड(STUART BROAD) को अपने निशाने पर लिया था.

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ये कारनामा

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में स्टुअर्ट ब्रॉड(STUART BROAD) का सबसे महंगा ओवर साबित हुआ. ब्रॉड के इस ओवर में कप्तान जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) ने स्टुअर्ट ब्रॉड(STUART BROAD) को सोचने पर मजबूर कर दिया. पहली बॉल पर चौका खाने के बाद ब्रॉड ने बाउंसर का प्रयास किया लेकिन, बाउंसर के चक्कर में उनकी यह गेंद वाइड हो गई और इस गेंद पर पीछे चौका निकल गया. इसके बाद ब्रॉड को और गुस्सा आ गया और उन्होंने बुमराह(JASPRIT BUMRAH) को तेज़ गेंद फेंकनी चही, लेकिन दुर्भाग्यवश ये गेंद नो बॉल हो गई और इस बॉल पर छक्का लग गया.

जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में जड़ दिए 35 रन, देखें वीडियो

इसके बाद जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) ने ब्रॉड की लगातार 3 गेंदों पर चौके लगा दिए. इसके बाद उन्होंने ब्रॉड गेंद फिर एक करारा छक्का लगाया. ओवर की आखिरी गेंद ब्रॉड ने यॉर्कर मारी, जिसपे बुमराह ने भाग कर सिंगल हासिल किया. इस तरह से बुमराह के एक ओवर में ब्रॉड ने कुल 35 रन जड़ दिए.

ALSO READ:5 भारतीय बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ बनाये वनडे में सबसे ज्यादा रन, कोहली नहीं इस बल्लेबाज का सबसे ज्यादा औसत

इससे पहले युवराज सिंह ने लगाए थे 6 छक्के

साल 2006 में टी20 क्रिकेट में युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों पर 6 छक्के मारकर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. और अब एक बार फिर जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में 35 रन का ओवर लेकर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड खड़ा कर दिया है. ब्रॉड को भारतीय खिलाड़ी दो बार अपने निशाने पर ले चुके हैं. पहले बल्लेबाज़ युवराज सिंह और इस बार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने उन्हें अच्छी तरह से निशाने पर लिया.

ALSO READ:‘भारतीय टीम टेस्ट मैच से ज्यादा तो आईपीएल खेलना पसंद है’ इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने लगाए आरोप