एशिया कप से पहले भारत के लिए आई बुरी खबर, रोहित शर्मा का मैच विनर एशिया कप के बाद टी20 विश्व कप से भी हुआ बाहर!
एशिया कप से पहले भारत के लिए आई बुरी खबर, रोहित शर्मा का मैच विनर एशिया कप के बाद टी20 विश्व कप से भी हुआ बाहर!

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर एक अपडेट फैंस के लिए निराशा का कारण बन सकती है। जसप्रीत बुमराह एशिया कप 2022 की स्क्वाड से बाहर है। उन्हें चोट कारण स्क्वाड में नहीं चुना गया है। जबकि अब सामने आया है, 2019 के दौरान लगी चोट एक बार फिर बुमराह के साथ साथ बीसीसीआई की भी चिंता बढ़ा रही है। जसप्रीत बुमराह इसके कारण आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से भी बाहर हो सकते हैं। जसप्रीत बुमराह के विषय में जानिए क्या कहा मीडिया वेबसाइट ने..

बुमराह हो सकते है टी20 विश्वकप से भी बाहर

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह एशिया कप में बाहर होने के बाद अब आगामी विश्व कप से भी बाहर हो सकते हैं। जसप्रीत बुमराह की चोट के विषय में एक सूत्र का कहना है कि,

“हां, यह चिंता का विषय है। वह रिहैब के लिए वापस आ गए हैं और उन्हें उपलब्ध सर्वोत्तम चिकित्सा सलाह मिलेगी। समस्या यह है कि यह उनकी चोट पुरानी है और यही चिंता का विषय है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए हमारे पास सिर्फ 2 महीने बचे हैं और उन्हें यह चोट सबसे खराब समय में लगी है। हम उनकी हालत पर करीब से नजर रखे हुए हैं। वह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं और फिलहाल सावधानी से स्थिति को संभालने की जरूरत है”।

पुरानी चोट कर रही है खिलाड़ी को परेशान

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह को 2019 के दौरान इंजरी हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह की वही पुरानी चोट उन्हें ए बार फिर परेशान कर रही है। एशिया कप 2022 की स्क्वाड से बाहर होने के बाद अब जसप्रीत बुमराह 2022 टी20 विश्व कप से भी इस कारण ही बाहर हो सकते हैं। हालांकि अभी जसप्रीत बुमराह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बीसीसीआई मेडिकल स्टाफ की नजर में हैं। लेकिन अगर ऐसा होता है कि जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व कप से बाहर हुए, तब टीम इंडिया के लिए ये एक बड़ा मुश्किल का मौका हो सकता है।

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान।

बैकअप खिलाड़ी– श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर

Also Read : T20 Word Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 में इन 3 ओपनिंग कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम