जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, बल्ले से तोड़ा ब्रायन लारा का ऐतिहासिक रिकॉर्ड
जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, बल्ले से तोड़ा ब्रायन लारा का ऐतिहासिक रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच पांच दिन का टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में कप्तानी का जिम्मा जसप्रीत बुमराह के कंधे पर है। कप्तान जसप्रीत बुमराह ने इस मैच के दूसरे दिन एक ओवर में 35 रन ठोक दिया। जिससे ये एक टेस्ट रिकॉर्ड बन गया। यही नहीं जसप्रीत बुमराह ने ब्रायन लारा के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। दूसरा दिन बारिश के कारण अव्यवस्थित रहा लेकिन फिर भी टीम इंडिया के नाम रहा।

जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ बनाया 35 रन बनाने का रिकार्ड

जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में जड़ दिए 35 रन, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम के अस्थाई टेस्ट कैप्टन बने जसप्रीत बुमराह ने मैच में एक शानदार पारी खेली। खास बात ये है कि जसप्रीत बुमराह ने ये गेंद से नहीं बल्कि बल्ले से किया है। जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्राड के एक ओवर में 35 रन ठोके, जिससे उन्होंने एक विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया है। इस ओवर में उन्होंने चार चौके और दो छक्के लगाए। इस ओवर में एक नो बॉल और एक वाइड बॉल भी फेकी। जिससे चार रन ज्यादा मिल गए। वहीं आखिरी गेंद पर दौड़कर एक रन भी ले लिया।

बुमराह ने तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

brain lara

जसप्रीत बुमराह का एक ओवर में 35 रन ठोक देना मैच में चर्चा का विषय बन गया। वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज ब्रायन लारा 2004 में एक ओवर में 28 रन बनाए थे। जोकि उसके बाद से दो बार दोहराया जा चुका है। लेकिन एक जुलाई को शुरू हुए मैच के दूसरे दिन ब्रायन लारा का एक ओवर में ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड को तोड़ दिया है। लेकिन भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 416 रन पर घोषित की ओर बारिश के कारण मैच रुकने तक दो विकेट भी लिए।

ALSO READ: IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में जड़ दिए 35 रन, देखें वीडियो

दूसरा दिन किया अपने नाम ले लिए दो विकेट भी

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने बल्ले से खेल दिखाने के बाद गेंद से भी कमाल दिखाया। जसप्रीत बुमराह ने तेजी से गेंद करते हुए दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेजा। इंग्लिश टीम के पारी के तीसरे ओवर में भी एलेक्स ली को मात्र 6 रन पर बोल्ड किया और जैक क्रॉली को 9 रन पर शुभमन गिल के द्वारा आउट करवाया।

ALSO READ: IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह की ताबड़तोड़ हिटिंग देख विराट कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन, वायरल हुआ कोहली का रिएक्शन, देखें वीडियो