IND VS NZ

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने आने वाले सत्र 2022-23 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की अनाउंसमेंट कर दी है. पिछली बार के मुकाबले इस बार उन्होंने इसमे कई बदलाव किए हैं. कई खिलाड़ियों को अंदर-बाहर किया है, कुछ को बाहर किया है तो कुछ को इस कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया है. वहीं टीम के अनुभवी ऑलराउंडर जेम्स नीशम को बोर्ड ने बड़ा झटका दिया है. न्यूजीलैंड क्रिकेक बोर्ड ने जेम्श नीशम को इस बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है.

वहीं अगर जेम्स नीशम के प्रदर्शन की बात करें तो वो टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे थे. साल 2019 के वर्ल्ड कप में नीशम ने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने टीम को अपने बल पर फाइलन तक पहुंचाया. इसके अलावा बीते साल के टी20 वर्ल्ड में भी वो टीम का हिस्सा थे. उन्होंने पिछले साल अपनी टीम के लिए सिर्फ 9 इंटरनेशनल मुकाबले खेले, जिसमे उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. वहीं अगर टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने टीम के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2017 में अफ्रीका के खिलाफ खेला था. इसके बाद उन्हें अभी तक टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली.

नीशम की जगह कौन किया गया टीम में शामिल

jimmy-neesham

बता दें जेम्श नीशम की जगह इस साल टीम में ब्रेसवेल को शामिल किया गया है. उन्होंने इसी साल अपने इंटरेनशल क्रिकेट में नीदरलैंड के खिलाफ डेब्यू किया. न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा एक बयान जारी कर कहा गया था कि,

“20 खिलाड़ियों की लिस्ट फाइनल करना काफी मुश्किल था.”

इस बार साल 2006 के बाद पहली बार ऐसा हुआ था कि टीम के स्टार बल्लेबाज़ रॉस टेलर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किया गया था. हालांकि, रॉस टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है.

ALSO READ:हार्दिक पंड्या की बढ़ी मुसीबत, आईपीएल 2022 से भारतीय टीम को मिले धोनी जैसे मैच फिनीशर, नंबर 1 हर मामले में HARDIK PANDYA से है बेहतर

टीम के हेड कोट ने बयान देते हुए कहा कि,

“बिजी इंटरनेशनल कैलेंडर का मतलब हम प्रतिभा के आधार पर खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर रहे हैं. माइकल ब्रेसवेल प्रतिभा का जीता जागता प्रमाण हैं. वह घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हम निश्चित रूप में उन्हें तीनों प्रारूपों में उम्मीद के तौर पर देखते हैं.”

इन 20 खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड ने दी जगह

newzealand

टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, नील वैगनर, केन विलियमसन, और विल यंग.

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी मेरे जिंदगी के लिए ‘काला धब्बा’, एक्ट्रेस Raai Laxmi का बड़ा खुलासा

Published on May 13, 2022 5:27 pm