Sai Sudarshan N. Jagdeeshan Partnership

भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस वक्त विजय हजारे ट्राॅफी खेली जा रही है. विजय हजारे ट्राॅफी में आज तमिलनाडु और अरूणाचल प्रदेश के बीच मैच खेला गया. इस मैच में भारतीय क्रिकेट से लेकर विश्व क्रिकेट तक कई रिकॉर्ड टूटे. अरूणाचल प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 506 रन बना डाले. जवाब में अरूणाचल प्रदेश की पूरी टीम सिर्फ 71 रन ही बना पाई और यह मैच 435 रन के रिकॉर्ड अंतर से हार गई. इस मैच में कई नए रिकॉर्ड बने और कई पुराने रिकॉर्ड टूट गए.

416 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी तमिलनडु की शुरुआत बेहद शानदार रही. सलामी बल्लेबाज साईं सुदर्शन और एन जगदीशन के बीच रिकॉर्ड साझेदारी देखने को मिली. दोनो की बीच पहले विकेट के लिए 416 रन की साझेदारी हुई. यह विश्व क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले यह रिकॉर्ड क्रिस गेल और मार्लेन सेम्यूल्स के पास था.

इन दोनों ने 372 रनों की साझेदारी की थी. साईं सुदर्शन ने 102 गेंद में 19 चौके और 2 छक्के की मदद से 154 रनों की पारी खेली तो एन जगदीशन ने 141 गेंदो में 25 चौके और 15 छक्के की मदद से 277 रनों की पारी खेली. एस जगदीशन अब लिस्ट ए में एक मैच सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

उन्होंने इस टूर्नामेंट में पांच मैच खेला है, जिसमें उन्होंने हर मैच में शतक लगाया है. यह भी एक विश्व रिकॉर्ड है. इन दोनों की पारियों की मदद से तमिलनाडु ने 50 ओवर में 506 रन बनाया.

ALSO READ: IND vs NZ: जीत के बाद भी भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया से छुट्टी

अरूणाचल प्रदेश बना पाई सिर्फ 71 रन

507 के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने आई अरूणाचल प्रदेश की पूरी टीम 71 रन पर आउट हो गई. अरूणाचल प्रदेश के तरफ से कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को नही छु पाया. उनके तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कामशा यांगफो थे, जिन्होंने 17 रनों की पारी खेली.

ALSO READ: जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह से भी खतरनाक गेंदबाजी करता है ये भारतीय खिलाड़ी, टीम इंडिया में नहीं मिल रहा 1 मैच खेलने का मौका