टी20 विश्व कप में मोहम्मद शमी को जगह देना चाहते थे चयनकर्ता, रोहित और द्रविड़ ने लड़कर इस खिलाड़ी को दिलाया जगह
टी20 विश्व कप में मोहम्मद शमी को जगह देना चाहते थे चयनकर्ता, रोहित और द्रविड़ ने लड़कर इस खिलाड़ी को दिलाया जगह

सोमवार को बीसीसीआई (BCCI) की मीटिंग के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान किया गया. इस टीम में मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI) को बतौर स्टैंडबॉय खिलाड़ी चुना गया है, जो एक्सपर्ट्स और फैंस के बीच बड़ी बहस बन गई है. एक रिपोर्ट ऐसी सामने आयी है, जिसमें कहा गया है कि मोहम्मद शमी को मुख्य स्क्वाड में जगह मिल सकती थी.

रोहित, द्रविड़ ने इस खिलाड़ी का लिया पक्ष

इंसाइडस्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टी20 वर्ल्ड कप की टीम में मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI) और आर अश्विन (R ASHWIN) को चुने जाने पर चयनकर्ताओं के बीच मतभेद थे. दोनों ही खिलाड़ियों को टीम में चुनने के लिए सिलेक्टर्स के बीच टॉस हुआ और रोहित-द्रविड़ ने ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R ASHWIN) का पक्ष लिया.

रिपोर्ट में आगे बताया गया कि रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) और राहुल द्रविड़(RAHUL DRAVID) ने आर अश्विन का पक्ष इसलिए लिया क्योंकि वह कई तरह की विविधाएं प्रदान करते हैं और सबसे बड़ा तथ्य यह है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया की कंडीशन्स में गेंदबाज़ी कराने का खासा अनुभव है. इसके अलावा बाएं हाथ के बल्लेबाज़ों के आगे जो कौशल लाते हैं उसे भी टीम प्रबंधन द्वारा काफी फायदेमंद माना जाता है.

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ चुनी गई टीम में हुआ बड़ा बदलाव, अर्शदीप, भुवनेश्वर और हार्दिक हुए बाहर, अब इन्हें मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका सीरीज़ में शमी को मिला मौका

बता दें, मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज़ के लिए टीम में चुना गया है. जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल लंबे वक़्त बाद टीम में वापसी कर रहे हैं, ऐसे में दोनों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना मुश्किल है. इस मौके पर मोहम्मद शमी टीम के लिए शमी की अहमियत बढ़ जाती है.

पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने मोहम्मद शमी को लेकर बात करते हुए कहा,

“सच्चाई यह है कि उन्होंने मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए बतौर स्टैंडबॉय खिलाड़ी इसलिए चुना है शायद उन्हें जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की फिटनेस पर शक है. शायद इसलिए वो शमी को रखना चहाते हों.”

ALSO READ: Team India: ‘वो हर्षल पटेल से हर मामले में बेहतर है उसे क्यों नहीं चुना गया’, पूर्व चयनकर्ता ने चेतना शर्मा को लगाई फटकार