भारतीय टीम में दूर-दूर तक नहीं दिख रही इस खिलाड़ी के वापसी की उम्मीद, रोहित शर्मा की कप्तानी में खत्म हुआ करियर
भारतीय टीम में दूर-दूर तक नहीं दिख रही इस खिलाड़ी के वापसी की उम्मीद, रोहित शर्मा की कप्तानी में खत्म हुआ करियर

टीम इंडिया में खेलना इतना आसान नहीं है. मौजूदा वक़्त में भारतीय टीम के पास कई खिलाड़ी हैं, जो टीम से बाहर बैठे हैं. ज़रूरत पर टीम इंडिया एक जैसी क्षमता वाली तीन टीमें तैयार कर सकती हैं, ऐसे में आप सोच सकते हैं कि मुख्य टीम में जगह बनाना कितना मुश्किल है.

टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) के चुनाव के बाद कई शानदार खिलाड़ियों को टीम में नहीं चुना गया. टीम इंडिया का ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं, जो लंबे वक़्त से टीम से बाहर चल रहा है और अब इसके लिए वापसी करना नामुमकिन हो गया है.

इस खिलाड़ी का टीम में जगह बनाना नामुमकिन

एक वक़्त पर टीम इंडिया में बतौर मुख्य तेज़ गेंदबाज़ बनकर खेलने वाले ईशांत शर्मा (ISHANT SHARMA) लंबे वक़्त से टीम इंडिया से बाहर हैं. ईशांत शर्मा (ISHANT SHARMA) को टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेलते हुए देखा जाता था.

उन्होंने टीम के लिए 100 से अधिक टेस्ट मैच खेले हैं. इन दिनों इंडिया के पास टेस्ट मैच के लिए मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI), जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) और मोहम्मद सिराज (MOHAMMED SIRAJ) जैसे तेज़ गेंदबाज़ मौजूद हैं. इन खिलाड़ियों के चलते ईशांत शर्मा धीरे-धीरे टीम से काफी दूर हो गए हैं.

क्यों हुए टीम से बाहर

बता दें, ईशांत शर्मा (ISHANT SHARMA) ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2021 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेला था. इसके बाद से खराब परफॉर्मेंस और फिटनेस चलते वो टीम में जगह बनाने में लागातार नाकाम होते रहे हैं. अब भारतीय टीम में मौजूद तेज़ गेंदबाज़ों को देखते हुए उम्मीद कम ही लग रही है कि वो दोबारा टीम में वापसी कर पाएंगे.

ALSO READ: गौतम गंभीर ने किया बड़ा खुलासा कहा 2011 विश्व कप से पहले मुझसे कही गई थी ये हैरान करने वाली बात

इंडिया के लिए खेले हैं तीनो फॉर्मेट

साल 2007 में डेब्यू करने वाले ईशांत शर्मा ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में जलवे बिखेरे हैं. ईशांत ने अब तक टीम इंडिया के लिए 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट अपने नाम किए हैं.

वहीं, अब तक 80 वनडे मैच खलते हुए उन्होंने 115 बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेजा है. सबसे छोटे फॉर्मेट यानी टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने अब तक सिर्फ 14 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8 विकेट अपने नाम किए हैं.

ALSO READ: T20 World Cup 2022: “पाकिस्तान की नई जर्सी है या तरबूज” बाबर आजम की तस्वीर पर जमकर ट्रोल कर रहे हैं भारतीय फैंस