टी20 विश्व कप के लिए टीम का हुआ ऐलान, इधर इस भारतीय खिलाड़ी ने संन्यास लेकर माहौल किया गमगीन, फैंस में मायूसी
टी20 विश्व कप के लिए टीम का हुआ ऐलान, इधर इस भारतीय खिलाड़ी ने संन्यास लेकर माहौल किया गमगीन, फैंस में मायूसी

बीसीसीआई(BCCI) की तरफ से टी20 विश्व कप 2022(T20 WORLD CUP 2022) के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान सोमवार की शाम को कर दिया गया था.

इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड को देखकर तरह-तरह की बातें की जा रही हैं. एक तरफ टीम में जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) और हर्षल पटेल(HARSAL PATEL) की वापसी हुई है तो वहीं दूसरी तरफ एक भारतीय खिलाड़ी ने क्रिकेट को अलविदा कहते हुए संन्यास की घोषणी कर दी है.

इस खिलाड़ी ने बोला क्रिकेट को अलविदा

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ishwar pandey (@ishwar22)

भारतीय टीम में से खेल चुके ईश्वर पांडे(ISHWAR PANDEY) ने क्रिकेट से संन्यास लेने की बात करते हुए अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा,

“आज वो दिन आ गया और भारी मन से मैंने इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया. मैंने 2007 में इस शानदार यात्रा की शुरुआत की थी और तब से लेकर अब तक मैदान के अंदर और बाहर मैंने हर पल का आनंद लिया है. मुझे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया, यह मेरे लिए गर्व की बात थी. लेकिन इस बात का दुःख भी है कि मुझे देश के लिए और खेलने का मौका नहीं मिल सका.”

ALSO READ: T20 World Cup 2022: 22 साल के इस गेंदबाज ने अश्विन से लिए हैं ज्यादा विकेट फिर भी चयनकर्ताओं ने नहीं दी टी20 विश्व कप में जगह

ऐसा रहा क्रिकेट करियर

ईश्वर पांडे ने कुल 75 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने महज़ 2.90 की इकॉनमी से रन खर्चते हुए 263 विकेट अपने नाम किए हैं. बता दें, ईश्वर पांडे चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देते थे.

उन्होंने कुल 25 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7.67 की इकॉनमी से रन खर्चते हुए 18 विकेट अपनी झोली में गिराए हैं. इसके अलावा उन्होंने 58 लिस्ट-ए मैच और 72 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः 63 और 68 विकेट अपने नाम किए हैं.

ALSO READ: ‘उसे पहले ही मैच से खिलाना चाहिए’, इरफान पठान ने टी20 विश्व कप के लिए चुना छठा गेंदबाज, कहा अक्षर बैठेंगे बाहर