ओपनिंग जोड़ी हुई तय! ये 2 खिलाड़ी करेंगे साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत
ओपनिंग जोड़ी हुई तय! ये 2 खिलाड़ी करेंगे साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत

इंडिया अफ्रीका(IND vs SA) के बीच होने वाली 5 टी20 मैचों की सीरीज में सभी को इंडिया टीम(TEAM INDIA) की प्लेइंग इलेवन(PLAYING 11) का बेसब्री से इंतज़ार है. प्लेइंग इलेवन में कप्तान(CAPTAIN) केएल राहुल(KL RAHUL) किसे शामिल करेंगे और किसे बेंच पर बिठाएंगे, ये तो देखने वाला होगा. 9 जून से होने वाली इस सीरीज में अभी तक इस बात का फैसला भी नहीं हो पाया है कि केएल राहुल(KL RAHUL) के साथ ओपनिंग पर कौन आएगा. यह खिलाड़ी बन सकता है राहुल का ओपनिंग पार्टनर

ये ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ होगा राहुल का ओपनिंग साथी

ishan kishan

आईपीएल 2022(IPL 2022) में मुंबई इंडियंस(MUMBAI INDIANS) की तरफ से खेलने वाले ईशान किशन(ISHAN KISHAN) को टीम में शामिल किया गया है. ईशान सिर्फ टीम में शामिल नहीं हुए बल्कि वो कप्तान राहुल के साथ ओपनिंग के भी प्रबल दावेदार हैं. दोनों का लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन सामने वाली टीम के लिए मुश्किल हो सकता है.

ईशान किशन अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से मैच को पलटने का दम रखते हैं. ईशान बल्लेबाज़ के अलावा एक विकेट-कीप (WICKET-KEEPAR)र भी हैं. इस बात का उन्हें फायदा हासिल हो सकता है.

ALSO READ: IND vs SA: अपने करीबी दोस्त Hardik Pandya को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में मौका देंगे कप्तान केएल राहुल

इस खिलाड़ी के आगे ईशान को दिया जाएगा मौका

RUTURAJ GAIKWAD

ईशान किशन के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ (RITURAJ GAYAKWAD) को भी टीम का हिस्सा बनाया गया है. ईशान के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ही ओपनिंग की दावेदारी में केएल राहुल के साथ आगे आते हैं. ईशान किशन अपनी बल्लेबाज़ी के साथ टीम को कम ओवरों में एक अचछी शुरुआत दिलवा सकते हैं. आईपीएल में भी उन्होंने अच्छा परफॉर्म किया था. ईशान ने आईपीएल 2022 में 418 रन बनाएं थे. ईशान आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे.

अफ्रीका के लिए ऐसी है टीम इंडिया

केएल राहुल (कप्तान), रूतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इस खिलाड़ी को मिली विराट कोहली की जगह, पिछले हार का लेगा बदला!