जगह 1 ओपनर 3 किसे मौका देंगे कोच राहुल द्रविड़, सामने आया सबसे बड़े सवाल का जवाब, फाइनल हुआ नाम
जगह 1 ओपनर 3 किसे मौका देंगे कोच राहुल द्रविड़, सामने आया सबसे बड़े सवाल का जवाब, फाइनल हुआ नाम

इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ(IND vs WI) 22 जुलाई से 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज़ के लिए बीसीसीआई की तरफ से शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) को भारतीय टीम का कप्तान  नियुक्त किया है, और राहुल द्रविड़ टीम के कोच.

शिखर धवन ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज़ी में भी रोहित शर्मा के साथा पारी की शुरुआत की थी, वैसे ही वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज़ में भी वो शिखर पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई देंगे. लेकिन मसला यहां पर खड़ा होता है कि शिखर के साथ उनका ओपनिंग पार्टनर कौन होगा.

तीन खिलाड़ी है ओपनिंग के दावेदार

इस दौरे के लिए तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जो शिखर धवन के साथ ओपनिंग के सीधे दावेदार हैं. इन खिलाड़ियों में ईशान किशन (ISHAN KISHAN), ऋतुराज गायकवाड़ (RUTURAJ GAYAKWAD) और शुभमन गिल (SHUBHMAN GILL) शामिल हैं. अब ऐसे में कप्तान शिखर धवन(SIKHAR DHAWAN) और कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) के सामने बड़ी चुनौती आ खड़ी हो गई है कि शिखर धवन के साथ किसे ओपनिंग करवाई जाए. आइए एक नज़र डालते हैं तीनो खिलाड़ियों के वनडे आकड़ों पर.

1. ईशान किशन

Ishan Kishan

भारतीय टीम के उभरते हुए बल्लेबाज़ ईशान किशन(ISHAN KISHAN) ने अभी तक सिर्फ 3 वनडे मैच ही खेले हैं, लेकिन उन्होंने अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ में काफी अच्छा परफॉर्म किया था और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ भी पहले टी20 मैच में मौका दिया गया था. ऐसे में राहुल द्रविड़ इस खिलाड़ी को भी मौका दे सकते है.

ALSO READ:विराट कोहली ने मोटा और अनफिट बताकर कर दिया था जिसे टीम से बाहर अब वही बना उनकी जगह भारतीय टीम में खेलने का दावेदार

2. ऋतुराज गायकवाड़

Ruturaj-Gaikwad-1

ऋतुराज गायकवाड़(RUTURAJ GAYAKWAD) ने अभी तक इंडिया के लिए सिर्फ टी20 इंटरनेशनल मैच ही खेला है. उन्होंने अभी तक एक भी वनडे मैच नहीं खेला है. ऋतुराज इन दिनों फॉर्म में भी नहीं दिखाई दे रहें हैं. ऐसे में उनको मौका मिलना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है.

ALSO READ:IND vs WI: भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा, IPL के इस धाकड़ खिलाड़ी की बनाया कप्तान

3 शुभमन गिल

शुभमन गिल

शुभमन गिल(SHUBHMAN GILL) ने भी अभी तक इंडिया के लिए सिर्फ 3 वनडे मैच ही खेले हैं. बता दें, गिल टेस्ट क्रिकेट में भी टीम का प्रतिनिधत्व कर चुके हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि उन्हें शिखर धवन के साथ ओपनिंग कराए जाने की उम्मीद है. शिखर के साथ शुभमन गिल दाएं हाथ और बाएं हाथ का अच्छा कॉम्बिनेशन भी बना सकते हैं.

ALSO READ:सुरेश रैना ने लिया बड़ा फैसला, संन्यास के बाद भारतीय टीम में करेंगे वापसी, ट्वीट कर कही ये बात