भारतीय टीम से कटेगा ऋषभ पंत का पत्ता, ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं टीम में उनकी जगह, नंबर 3 है सबसे प्रबल दावेदार
भारतीय टीम से कटेगा ऋषभ पंत का पत्ता, ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं टीम में उनकी जगह, नंबर 3 है सबसे प्रबल दावेदार

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए ऋषभ पंत का जल्द  भारतीय टीम से पत्ता काट सकता है। ऋषभ पंत ने अपने पिछले चार मैच में मात्र 57 रन बनाए हैं। जिसमें एक मैच में 29 रन की पारी है। उनकी फॉर्म लगातार खबर चल रही है, वहीं विकेटकीपिंग में भी पहले की तरह प्रभावी नही रहें हैं।

ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के अंतिम मैच में एक विकेट के पीछे कैच ड्रॉप किया था। जोकि बाद में टीम के हारने का कारण बन गया था, लेकिन अब टीम इंडिया में उनकी जगह ये तीन खिलाड़ी ले सकते हैं।

1.ईशान किशन

ishan kishan team india

ईशान किशन ने आईपीएल में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया लेकिन जैसे ही उन्हें भारतीय जर्सी मिली उन्होंने ओम बल्ले से धमाल मचा दिया। ईशान किशन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार मैच में अभी तक 193 रन बनाए हैं। जिसमें दो अर्द्धशतक शामिल हैं। ईशान किशन भारत की तरफ से टी20 में 2022 सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिसके चलते खिलाड़ी की 68वीं आईसीसी रैंकिंग में सात स्थान की छलांग लगा दी है।

ऋषभ पंत और ईशान किशन एक साथ अंडर 19 टीम में थे। लेकिन ऋषभ पंत को मिलते लगातार मौकों के कारण ईशान किशन को टीम इंडिया में देरी हुई लेकिन अब ईशान किशन को ऋषभ पंत के एक बेहतरीन विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है।

2.दिनेश कार्तिक

DINESH KARTHIK TEAM INDIA

भारतीय क्रिकेट टीम में लगभग तीन साल के बाद दिनेश कार्तिक को मौका मिला हैं। अभी तक के चार मैच दिनेश कार्तिक को आखिर में ही मिला मिला, जिससे बाद उन्होंने एक अर्धशतक भी बनाया है। अनुभव के मामले में भी दिनेश कार्तिक काफी आगे हैं। साथ ही खिलाड़ी ने अपनी फिटनेस पर भी अच्छे से कम कर लिया हैं। जिसके असर उनकी बल्लेबाजी में दिखता है।

टी20 विश्व कप 2022 में दिनेश कार्तिक को फिनिशर की भूमिका में देखा जा रहा है, लेकिन ऋषभ पंत की खराब फॉर्म के बाद अब वो विकेटकीपर की भूमिका में भी नजर आ सकते हैं।

ALSO READ: IND VS SA: 3 मैचो में टीम इंडिया के लिए विलेन बना चौथे मैच का सबसे बड़ा हीरो, पिता को समर्पित किया अपना प्रदर्शन

3.केएल राहुल

IND vs SA: अचानक घातक फॉर्म में लौटा टीम इंडिया का यह बल्लेबाज, केएल राहुल के लिए बना खतरा, टी20 वर्ल्ड कप में जगह हुई पक्की
के एल राहुल

केएल राहुल एक उम्दा बल्लेबाज है उस पर कोई शक नहीं है, लेकिन इसी के साथ खिलाड़ी फॉर्म में भी है। इंजरी के कारण वो टीम से बाहर है, लेकिन आगे की सीरीज में उन्हें टीम में हर कोशिश के साथ रखा जाएगा। केएल राहुल यू तो सलामी बल्लेबाज हैं, लेकिन उन्हें मिडिल ऑर्डर में भी अच्छी बल्लेबाजी करनी आती है।

साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में केएल राहुल नंबर चार पर रूम बना चुके हैं, जिसके बाद केएल राहुल को अगर नंबर चार पर मौका मिलता है। तब ऋषभ पंत का पत्ता कटना लगभग तय है।

ALSO READ: IND vs SA: ‘करो या मरो’ करो या मरो के मैच में टेम्बा बावुमा ने बदली अपनी रणनीति, अंतिम मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी साउथ अफ्रीका