ऋषभ पंत ने कर दिया साउथ अफ्रीका के साथ खेला, ये खिलाड़ी करेंगे भारत-अफ्रीका के लिए पारी की शुरुआत
ऋषभ पंत ने कर दिया साउथ अफ्रीका के साथ खेला, ये खिलाड़ी करेंगे भारत-अफ्रीका के लिए पारी की शुरुआत

इंडिया अफ्रीका सीरीज (IND vs SA) का अंत होने ही वाला है. सीरीज (IND vs SA) में अब तक काफी रोमांच देखने को मिला. शुरुआत अफ्रीका ने अपना दबदबा कायम रखा. वहीं, बाद के दो मैचों में इंडिय अच्छे फॉर्म में दिखाई दी. आखिर के दो मैच जीतकर इंडिया ने सीरीज (IND vs SA) को 2-2 से बराबर किया. आखिरी मुकाबला 19 जून को बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस मुकाबले को दोनों ही टीमें अपने खेमे में करना चाहेंगी, क्योंकि यह निर्णायक मुकाबला होगा. इस मैच में दोनों टीमें अपनी अच्छी शुरुआत करने की इच्छुक होंगी. इसके लिए टीमों की ओपनिग बहुत अहम होगी. अच्छी ओपनिंग टीम को अच्छी शुरुआत दिला सकती है. हम आपको दोनों टीमों की ओपनिंग के बारे में बताने जा रहे हैं.

ये 2 खिलाड़ी देंगे भारत को बड़ी शुरुआत

Ishan Kishan and Ruturaj Gaikwad

इंडिया के लिए पारी की शुरुआत ईशान किशन (ISHAN KISHAN) औऱ ऋतुराज गायकवाड़ (RUTURAJ GAYAKWAD) ही करेंगे. दोनों ही बल्लेबाज़ फॉर्म में हैं. इसको देखते हुए दोनों में कोई बदलाव किया जाना संभव नहीं दिखाई दे रहा है. ईशान किशन (ISHAN KISHAN) पहले मैच से ही फॉर्म में दिखे हैं.

वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ (RURTURAJ GAYAKWAD) दो मैचों के बाद तीसरे मैच में अपनी एक अलग ही फॉर्म में दिखाई दिए. इंडिया के लिए दोनों ही बल्लेबाज़ एक अच्छी शुरुआत करेंगे ऐसी उम्मीद की जा रही है. बता दें, पहले मैच से लेकर अभी तक ओपनिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

अफ्रीका की तरफ से ये खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत

Temba Bavuma

अफ्रीका की तरफ से ओपनिंग की ज़िम्मेदारी खुद कप्तान टेम्बा (TEMBA BAVUMA) बवुमा और विकेट कीपर क्विंटन डी कॉक (QUINTON DE KOCK) संभालते हुए दिखाई देंगे. शुरुआती तीन मैचों में क्विंटन डी कॉक (QUINTON DE KOCK) की जगह ओपनिंग पर कप्तान बवुमा (TEMBA BAVUMA) के साथ रीज़ा हेंड्रिक्स नज़र आए थे.

हेंड्रिक्स को टीम में क्विंटन डी कॉक के स्थान पर शामिल किया गया था. डी कॉक सीरीज के पहले ही प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद हेंड्रिक्स को टीम का हिस्सा बनाया गया था. डी कॉक चौथे मैच में खेलते हुए दिखाई दिए थे, और आखिरी मैच में भी वही पारी की शुरुआत करेंगे.

ALSO READ: IND vs SA: 3 खिलाड़ी जो भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज में बन सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज, ये भारतीय खिलाड़ी है सबसे बड़ा दावेदार