भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर थी । इस फॉर्मेट में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल टीम की कप्तानी थे । भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धुरंधर विराट कोहली का बल्ला लगातार शांत दिखा है। शतक के अभाव में विराट कोहली के ऊपर अब प्रदर्शन की तलवार लटकने लगी है।

Virat Kohli ने पिछले दो सालों में एक भी शतक नही लगाया है, हालांकि उन्होंने कुछ शानदार और महत्वपूर्ण परियां टीम की जरूरत के अनुसार खेली है। लेकिन उनके कद के आगे वो परियां कुछ खास न्याय नही करती नजर आ रही है।

Virat Kohli के नंबर 3 की जगह मिल सकती है ईशान किशन को

_virat-kohli-ishan-kishan

भारतीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत के अलावा बीसीसीआई किसी अन्य खिलाड़ी को मौका देते नजर नही आ रही है। लेकिन 23 साल के युवा ईशान किशन को पिछले लंबे समय से किसी तरह टीम में फिट करने का प्रयास करती समझी जा रही है। ईशान किशन की विस्फोटक पारियों के कारण उन्हें मौका न दे पाना भारतीय टीम के लिए चूक जैसा है।

ईशान किशन

इसलिए अब Virat Kohli के स्थान पर ईशान किशन को नंबर 3 का प्रोमोट किया जा सकता है। विराट कोहली का प्रदर्शन लगातार गिरता जा रहा है। किंग कोहली यूं तो कुछ ही समय में क्रिकेट परियों के रुख बदल सकने की ताकत रखते हैं। लेकिन युवा खिलाड़ी ईशान किशन टीम में उनकी नंबर 3 की जगह के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।

ALSO READ:कप्तानी छिनने के बाद अब टीम इंडिया में VIRAT KOHLI की जगह पर खतरा, हरभजन सिंह ने बताया वजह

रोहित शर्मा के पसंदीदा खिलाड़ी है ईशान किशन

rohit-sharma-ishan-kishan

ईशान किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम से खेलते है। इस बार मुंबई ने उन्हे रिटेन नही किया है, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा द्वारा इंटरव्यू में खिलाड़ियों पर कही बात से ये कहा जा सकता है कि उन्हें अपने खिलाड़ियों से काफी लगाव है। कप्तान रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस में ईशान किशन एक नियमित बल्लेबाज हैं। ऋषभ पंत की तरह ही ईशान भी विकेट कीपर बल्लेबाज हैं और अपनी शानदार पारियों के लिए जाने जाते है। अंडर 19 की टीम में ऋषभ पंत और ईशान किशन ने एक साथ टीम साझा भी की है।

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ INDIAN TEAM में इन 3 मैच विनर खिलाड़ियों की वापसी से क्लीन स्वीप करेगा भारत!

Published on January 26, 2022 5:39 pm