टी20 विश्व कप में शर्मनाक हार के बाद वनडे टीम की कप्तानी भी छोड़ेंगे विराट कोहली? कौन होगा 2023 के लिए कप्तान

भारत की टीम के टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद, टीम को आत्मनिरीक्षण की बहुत जरूरत है। भारतीय टीम एक मजबूत टीम मानी जाती है, लेकिन टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में बदलाव की जरूरत है। 2023 का वनडे विश्व कप भारत में ही होना है। ऐसे में विराट कोहली टी20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ने का निर्णय ले चुके हैं। क्या विराट सिर्फ टी20 में कप्तानी छोड़ने वाले है या वन डे के मैचों में भी नया कप्तान दिखेगा? आइए जानते हैं…..

एक दो नहीं पूरे 11 खिलाड़ी एक ही समय फ्लॉप कैसे?

team india against newzeland

भारतीय क्रिकेट दर्शक पाकिस्तान के साथ मैच से सिर्फ ये ही सवाल पूछ रहे हैं, स्टार खिलाड़ियों और आईपीएल के उभरते चेहरों से सजी भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप जैसे बड़े आईसीसी टूर्नामेंट में बिलकुल फ्लॉप कैसे हो सकती है? एक दो नहीं बल्कि पूरी भारतीय टीम आउट ऑफ फॉर्म खेल का प्रदर्शन दिखा रही है। अंतिम मैच में तेज गेंदबाज बुमराह की गेंदों में पैनापन नजर आया था, लेकिन वो भी टीम को जीत नही दिला सका है।

भारतीय टीम ओपनर्स से लेकर ऑल राउंडर सभी मैच जीतने का हुनर रखते हैं, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ भारत की पूरे 10 विकेट से हार के साथ-साथ न्यूजीलैंड की टीम के साथ 111 रनों का आसान लक्ष्य फैंस की नाराजगी का कारण बना हुआ है। 33 बॉल रहते ही कीवी टीम ने 8 विकेट से मैच और महत्वपूर्ण दो अंक अपने खाते में जोड़ लिए।

ALSO READ: IND vs NZ: न्यूजीलैंड से वर्ल्ड कप का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, वर्ल्ड कप के तुरंत बाद इस तारीख को होगा मुकाबला

भारत की प्लेइंग 11 में शामिल कोई भी खिलाड़ी अपने खेल के प्रदर्शन से टीम को मैच के दौरान किसी समय भी खेल में वापस नही ला पाया। मैच के बाद पोस्टैच प्रेजेंटेशन में कप्तान विराट ने भी खिलाड़ियों के दबाव में होने और खेल के दौरान समझ में न आने का जिक्र किया है।

बतौर कप्तान फ्लॉप हैं विराट कोहली

virat kohli

विराट कोहली एक अच्छे बल्लेबाज हैं ऐसा रिकार्ड में दर्ज है, लेकिन कप्तान विराट कोहली के नाम एक भी बड़ा खिताब नही है। विराट कोहली ने अंडर 19 कैटगरी में विश्व कप अपने नाम किया है, लेकिन आईपीएल और आईसीसी की बड़ी ट्रॉफी विराट कोहली की पहुंच से दूर है। विराट ने कप्तानी छोड़ने का निर्णय ले लिया है, लेकिन क्या वो वनडे इंटरनेशनल से भी कप्तानी छोड़ देंगे?

स्पोर्ट्स वेबसाइट की माने तो 2023 का विश्वकप, भारत में ही खेला जाएगा। ऐसे में भारत के पास 1 साल का समय है। विराट अगर कप्तानी छोड़ देंगे, तब कौन होगा कप्तान ये सवाल सबके जहन में है?

ALSO READ: भारत की हार पर अब बोले क्रिकेट के भगवान, सचिन ने बताया टीम इंडिया से कहा हुई गलती, गेंदबजो को दिया दोष

अगला कप्तान कौन बन सकता है?

virat kohli and rohit sharma

इस टी20 प्रतियोगिता के बाद भारत टीम में कई बदलाव होंगे। कप्तान के साथ हेड कोच भी बदले जाएंगे। लेकिन नए कप्तान के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई। विश्व कप के बाद भारत को भारत में न्यूजीलैंड के साथ श्रृंखला खेलनी है। लेकिन बिना कप्तान के कोई टीम कैसे खेलेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार श्रेयस अय्यर और केएल राहुल का नाम कप्तान की लिस्ट में आगे है। श्रेयस ने आईपीएल में अच्छी कप्तानी की है। वो डोमेस्टिक क्रिकेट में मुंबई टीम के कप्तान है। लेकिन फिलहाल अपनी चोट के चलते प्लेइंग 15 से बाहर है। इस में रोहित शर्मा एक विकल्प हो सकते हैं। रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं और साथ ही साथ भारतीय टीम के उपकप्तान भी हैं। युवा श्रेयस अय्यर के अनुभवी होने तक रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है।

ALSO READ: ICC T20 WC : हार के बाद कोहली के परिवार को मिली धमकी, इंजमाम उल हक ने विराट के परिवार पर दिया बड़ा बयान

Exit mobile version