इरफान पठान

गुरुवार को भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने आईपीएल की डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। पठान ने आईपीएल के टीवी में शो गुजरात टाइटन्स की तीन ताकतों के बारे में बताया जो डिफेडिंग चैंपियन को अन्य टीमों की तुलना में आगे रखती है एवं टीम को एक बार चैंपियन बनने का दावेदार बनाती है।

इरफान पठान ने बताई गुजरात की चैंपियन बनने की 3 वजह

इरफान पठान ने गुजरात टाइटन्स के बारे में बात करते हुए उनकी तीन खूबियां बताते हुए कहा,

“सबसे पहली चीज पिछले संस्करण से आत्मविश्वास के रूप में वे एक चैंपियन पक्ष की तरह खेले थे और ट्रॉफी जीती थी। वही दूसरी ताकत हार्दिक पांड्या है। क्योंकि उन्हें अब भारतीय टीम की कप्तानी का अनुभव भी है। वही तीसरी ताकत, राशिद खान है जो हमेशा इस प्रारूप में किसी भी टीम के लिए सफलता की कुंजी होते हैं।”

इरफान पठान ने यह भी बताया कि गुजरात टाइटन्स की टीम ने पिछले साल सभी को चौकातें हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। टीम ने पिछले से एकजुटता के साथ प्रदर्शन किया यही कारण था कि टीम पहले सीजन में चैंपियन बन गई थी। गौरतलब है कि इस बार टीम में केन विलियम्सन के आने से टीम और ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। यही कारण है कि टीम को कई लोग एक बार चैंपियन का बहुत बड़ा दावेदार बता रहे हैं।

चेन्नई के खिलाफ करेगी अभियान की शुरुआत

इस बार टूर्नामेंट में टीम की कमान हार्दिक पंड्या संभालते हुए नजर आएंगे जबकि टीम के लिए ओपनिंग में शुभमन गिल नजर आएंगे। गुजरात की ताकत इस बार टीम की बल्लेबाजी होगी। जहां टीम में केन विलियम्सन, शुभमन गिल, केन विलियम्सन, डेविड मिलर और हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। वही टीम के गेंदबाजी विभाग में मोहम्मद शमी, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ और राशिद खान जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

गुजरात टाइटन्स की टीम अपने इस सीजन अपने अभियान की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ करेगी। टीम अपना पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगी। इसके बाद टीम अपना अगला मैच दिल्ली के खिलाफ 4 अप्रैल को खेलेगी। टीम पहली बार टूर्नामेंट में अपने घरेलू मैच पर 7 मैच खेलती हुई नजर आएगी।

ALSO READ:ICC World Cup 2023: आईसीसी विश्व कप 2023 का शेड्यूल हुआ घोषित, 5 अक्टूबर से होगा टूर्नामेंट की शुरुआत, जानिए कब होगा भारत-पाक महामुकाबला

Published on March 31, 2023 8:13 am